Move to Jagran APP

Jammu : गर्मी भगाने जम्मू सचिवालय पहुंचे 18 नए एसी, कामकाज के लिए बन रही बेहतर व्यवस्था

जम्मू कश्मीर में दरबार मूव की प्रक्रिया के चलते जम्मू सचिवालय गर्मियों के छह महीनों में बंद रहता था। ऐसे में सचिवालय में गर्मियों का सामना करने के लिए बुनियादी ढांचे की जरूरत महसूस नही हुई। अब बदले हालात में जम्मू सचिवालय में पूरा साल काम हो रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 12:00 PM (IST)
Jammu : गर्मी भगाने जम्मू सचिवालय पहुंचे 18 नए एसी, कामकाज के लिए बन रही बेहतर व्यवस्था
सचिवालय में लाए गए नए एसी तीसरे व चौथे तल पर स्थित कर्मचारियों के कमरों में लगाए जाएंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : गर्मियाें के महीने में कार्यालयों में काम करने में दिक्कताें का सामना कर रहे जम्मू सचिवालय के कर्मचारियों को राहत देने के लिए 18 नए एयर कंडिश्नर पहुंच गए हैं। जल्द इन्हें लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

prime article banner

जम्मू कश्मीर में दरबार मूव की प्रक्रिया के चलते जम्मू सचिवालय गर्मियों के छह महीनों में बंद रहता था। ऐसे में सचिवालय में गर्मियों का सामना करने के लिए बुनियादी ढांचे की जरूरत महसूस नही हुई। अब बदले हालात में जम्मू सचिवालय में पूरा साल काम हो रहा है। ऐसे में अप्रैल महीने के आते ही सचिवालय कर्मचारी यूनियन ने जम्मू सचिवालय में एयर कंडीश्नर लगाने की मांग उठाना शुरू कर दी थी। यह मसला मुख्य सचिव की नजर में भी लाया गया था। देर से ही सही, जम्मू सचिवालय में एयर कंडिशनिंग की दिशा में सरकार की कार्रवाई अब शुरू हो गई है।

सचिवालय में लाए गए नए एसी तीसरे व चौथे तल पर स्थित कर्मचारियों के कमरों में लगाए जाएंगे। इसके बाद अगले चरण में नए एसी लाकर उप सचिव स्तर के अधिकारियों के कक्षों में एयर कंडिश्नर लगाए जाएंगे। नए एसी लगाने के लिए जम्मू सचिवालयों में पुरानी तारों को बदला जा रहा है। पिछले कई सालों से जम्मू सचिवालय की तारों को बदला नही गया है। अब सचिवालय में एसी चलाने में सक्षम बेहतर तारें लगाई जा रही हैं।

जम्मू कश्मीर के पुनगर्ठन के बाद सरकार ने गत वर्ष प्रदेश में ई आफिस व्यवस्था को प्रभावी बनाकर दरबार मूव को आप्रसंगिक बना दिया था। दोनों सचिवालयों ने एक साथ काम करना शुरू कर दिया था। इसके बाद जम्मू सचिवालय में सचिव स्तर के अधिकारियों के कार्यालयों में एसी लगाए दिए गए थे। अब कर्मचारियों व उप सचिव स्तर के अधिकारियों के कक्षों में एसी लगाए जाने हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK