Move to Jagran APP

अब AC टेबल टेनिस हॉल में अभ्यास कर निखरेंगे खिलाड़ी, उत्तर भारत का पहला AC टेबल टेनिस हाल खिलाड़ियों को समर्पित

अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस टेबल टेनिस हॉल से लकड़ी का प्लेटफार्म हटाकर कंक्रीट के कोर्ट के ऊपर पीवीसी विनाइल फ्लोरिंग बिछा दी गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 10:59 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 10:59 AM (IST)
अब AC टेबल टेनिस हॉल में अभ्यास कर निखरेंगे खिलाड़ी, उत्तर भारत का पहला AC टेबल टेनिस हाल खिलाड़ियों को समर्पित
अब AC टेबल टेनिस हॉल में अभ्यास कर निखरेंगे खिलाड़ी, उत्तर भारत का पहला AC टेबल टेनिस हाल खिलाड़ियों को समर्पित

जम्मू, विकास अबरोल। मौलाना आजाद स्टेडियम के इंडोर कांप्लेक्स में उत्तर भारत का पहला एवं एकमात्र वातानुकूलित टेबल टेनिस हॉल खिलाडिय़ों को समर्पित कर दिया गया। अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस टेबल टेनिस हॉल में अब खिलाड़ी अभ्यास कर राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी कर सकेंगे। इंडोर कांप्लेक्स में पिछले काफी समय से खिलाडिय़ों को अभ्यास के लिए परेशानी होती थी। हॉल में पहले लकड़ी के प्लेटफार्म पर खिलाड़ी अभ्यास करते थे लेकिन गत वर्ष जेएंडके टेबल टेनिस एसोसिएशन की पहल पर लकड़ी के प्लेटफार्म की फिर से मरम्मत कर इसे खेलने लायक बनाया गया।

loksabha election banner

सीलन के कारण कुछ समय बाद फिर से लकड़ी के प्लेटफार्म खराब हो गए। जेएंडके टेबल टेनिस एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने जनवरी में जेएंडके स्टेट स्पोट्र्स काउंसिल के सचिव डॉ. नसीम जावेद चौधरी को इससे अवगत करवाया। उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए टेबल टेनिस हॉल की मरम्मत के लिए टेंडर आमंत्रित किए। तीन महीनों के बाद अब कहीं जाकर खिलाडिय़ों को नए लुक में हॉल समर्पित हुआ है।

करीब 15 लाख रुपये की लागत से पहली फरवरी 2019 को हॉल की मरम्मत का काम शुरू हुआ और अब कहीं जाकर संपन्न हुआ है। अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस टेबल टेनिस हॉल से लकड़ी का प्लेटफार्म हटाकर कंक्रीट के कोर्ट के ऊपर पीवीसी विनाइल फ्लोरिंग बिछा दी गई है। हॉल में पर्याप्त रोशनी के लिए 30 एलईडी लाइट स्थापित की गई हैं।

50 खिलाड़ी सुबह-शाम कर सकेंगे अभ्यास

जेएंडके टेबल टेनिस एसोसिएशन के चेयरमैन अजय शर्मा ने स्पोट्र्स काउंसिल के सचिव का आभार जताया है। उन्होंने बताया कि अब 50 खिलाड़ी सुबह और शाम के सत्र में टेबल टेनिस हॉल में अभ्यास कर सकते हैं। अगामी सब जूनियर, जूनियर, सीनियर नेशनल टेबल टेनिस प्रतियोगिताओं के मद्देनजर खिलाडिय़ों के लिए अगले सप्ताह से 21 दिवसीय कोचिंग कैंप आयोजित किया जाएगा। इसमें खिलाडिय़ों के खेल में निखार लाने के लिए विशेष तवज्जो दी जाएगी। खिलाडिय़ों को हर रोज पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अजय शर्मा और इंडोर कांप्लेक्स के मैनेजर सतीश गुप्ता प्रशिक्षण देते हैं।

सतीश गुप्ता एनआइएस क्वालीफाई हैं और वे कई राज्य और राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं।अजय शर्मा 17 बार स्टेट चैंपियन रह चुके हैं। जूनियर वर्ग में वह भारत के चौथे पायदान पर रहने वाले खिलाड़ी थे। वर्ष 2008 वह ब्राजील में आयोजित वेटरन वलर्ड टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भाग लेकर डबल वर्ग में स्वर्ण पदक भी जीत चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.