जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले आना जारी है। सोमवार को 102 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, लेकिन कठुआ जिले में चार दिन से एक भी मामला नहीं आया है। वहीं दो दिन बाद एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत होने से अब तक 4375 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रशासन ने लोगों को सतर्क किया है कि अभी कोरोना समाप्त नहीं हुआ है। लोग बचाव के सारे नियमों का पालन करें।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार सोमवार को आए 102 मामलों में से बीस जम्मू संभाग और 82 कश्मीर संभाग के हैं। सोमवार को कठुआ, सांबा, रामबन और रियासी जिलों में एक भी मामला नहीं आया। कठुआ जिले में तो चार दिन से एक भी मामला नहीं आया। वहीं जम्मू जिले में चार, ऊधमपुर में तीन और राजौरी में सात मामले आए। यही नहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर में 47, बारामुला में 13, बडगाम, गांदरबल और कुलगाम में तीन-तीन मामले आए। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल 3,20,759 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

वहीं राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू में एक मरीज की मौत होने से अब तक जम्मू जिले में 1139 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं श्रीनगर जिले में 832 मरीजों की मौत हुई है। अच्छी बात यह है कि 189 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ ही अब तक 3,15,184 मरीज स्वस्थ हो चुके है। अब जम्मू-कश्मीर में 1200 ही सक्रिय मरीज रह गए हैं। इनमें सबसे कम कठुआ जिले में चार और शोपियां में 12 मरीज शामिल हैं। वहीं सोमवार को भी जम्मू-कश्मीर में ब्लैक फंगस का एक भी मामला नहीं आया।