सांबा, संवाद सहयोगी : सांबा के उप जिला घगवाल के कंडी क्षेत्र के गांव निचला में सुरगु केसरी दंगल का आयोजन किया गया। इसमें जोजा के निसार पहलवान ने पहली माली का मुकाबला जीता। हरियाणा की पहलवान मोनिका ने दो कुश्तियों में जीत हासिल की। जम्मू कश्मीर सहित पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, दिल्ली के पहलवानों ने हिस्सा लिया। दंगल शुरू करने से पहले सुरगु स्थित पंज पीर देवस्थान पर पूजा पाठ, ध्वजारोहण किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में घगवाल थाना प्रभारी विजय कुमार वर्मा मौजूद थे।

दंगल में 76 कुश्ती करवाई गई। इसमें महिला पहलवानों ने भी रौनक बढ़ाई। हरियाणा की मोनिका ने अपने अलग-अलग दांवपेच से दंगल में अपना परचम लहरा दिया। लोगों का उत्साह और महिला पहलवान के साथ सेल्फी लेना इसकी गवाही दे रहा था। मोनिका ने अलग-अलग दो कुश्तियों में रामनगर के बाबू तथा कठुआ के राजेश को मात दी। हिसार की सोनू ने भी अपने ही राज्य की राधिका को हराया। 31000 रुपये की की बड़ी माली की कुश्ती डोडा के निसार (बजरंगी अखाड़ा) और दिल्ली के रोहित के बीच हुई। इसमें निसार ने रोहित को हराकर सुरगु केसरी दंगल का खिताब अपने नाम कर लिया।

इससे पूर्व 25000 रुपये की दूसरे नंबर की माली बजरंगी अखाड़े के दिलेर खान ने मथुरा के देवा को हराकर जीती। तीसरे स्थान की 15000 रुपये की माली दिल्ली के मोंटी ने जालंधर के सोनू के हराकर जीती। दंगल कमेटी ने विजेता निसार को केसरी गदा देकर सम्मानित किया गया। दंगल का आयोजन देवी दित्ता की अध्यक्षता में करवाया गया। दंगल में मुरारी लाल शर्मा, केवल कुमार, केबी शर्मा ने रेफरी की भूमिका निभाई। इस मौके पर सरपंच जसबीर ङ्क्षसह, दर्शन शर्मा, सत पाल शर्मा, सागर चंद, राकेश कुमार, मोहन लाल, कैलाश चंद आदि की दंगल को सफल बनाने में भूमिका रही।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra