Move to Jagran APP

इंजीनियर रशीद से भी जुड़े गिरफ्तार हिजबुल कमांडर नवीद के तार, पूछताछ करेगी एनआइए

इंजीनियर रशीद से इस संबंध में पूछताछ करने के लिए उसे जल्द ही जम्मू लाया जाएगा। एनआइए जल्द ही इस संबंध में प्रोडक्शन वारंट मांगने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 03:20 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 03:20 PM (IST)
इंजीनियर रशीद से भी जुड़े गिरफ्तार हिजबुल कमांडर नवीद के तार, पूछताछ करेगी एनआइए
इंजीनियर रशीद से भी जुड़े गिरफ्तार हिजबुल कमांडर नवीद के तार, पूछताछ करेगी एनआइए

श्रीनगर, जेएनएन। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) पूर्व विधायक इंजीनियर शेख अब्दुल रशीद से हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर नवीद बाबू के संबंध के बारे में पूछताछ करेगी। नवीद बाबू वही आतंकवादी है जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया था। नवीद ने दावा किया था कि वह रशीद के संपर्क में था।

loksabha election banner

अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआइपी) के नेता पूर्व विधायक इंजीनियर रशीद उत्तरी कश्मीर के लंगेट के रहने वाले हैं। उन्होंने वर्ष 2014 में आजाद उम्मीदवार के तौर पर लंगेट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इंजीनियर रशीद इस समय टेरर फंडिंग मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में है। एनआइए ने गत 9 अगस्त को इंजीनियर रशीद को न्यायिक जांच में लिया था। उन्हें इस समय तिहाड़ जेल में रखा गया है।

सूत्रों का कहना है कि इंजीनियर रशीद से इस संबंध में पूछताछ करने के लिए उसे जल्द ही जम्मू लाया जाएगा। एनआइए जल्द ही इस संबंध में प्रोडक्शन वारंट मांगने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। यह भी जानकारी मिली है कि हिरासत में लिए गए नवीद बाबू ने इंजीनियर रशीद से जुड़ी और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। आतंकवादी नवीद उर्फ बाबू का पूरा नाम सैयद नावीद मुश्ताक अहमद है और उसे एनआइए ने छह फरवरी को पूर्व डीएसपी देवेंद्र सिंह के साथ गिरफ्तार किया था। फिलहाल यह छह फरवरी तक एनआइए की हिरासत में है।

11 जनवरी 2020 को दक्षिण कुलगाम में हिज्ब आतंकी नवीद मुश्ताफ और रफी अहमद व लश्कर के ओवरग्राउंड वर्कर इरफान राथर संग डीएसपी देविंदर सिंह को पुलिस ने पकड़ा था। उस समय डीएसपी देविंदर सिंह इन तीनों को एक कार में जम्मू पहुंचाने में जुटा हुआ था। जम्मू में कुछ दिन बिताने के बाद आतंकी नवीद को सीमापार कर पाकिस्तान जाना था। एनआइए ने इस पूछताछ के आधार पर जम्मू व कश्मीर में कइ जगह छापेमारी की आैर अभी भी कर रही है। बताया जा रहा है कि इन छापेमारी में टीम को कइ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.