Move to Jagran APP

Jammu And Kashmir: देविंदर सिंह के मामले में एनआइए ने शोपियां में की छापेमारी

Davinder Singh Case. देविंदर सिंह फिलहाल निलंबित है और एनआइए की हिरासत में जम्मू में है। हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को अपने साथ कार में ले जाते समय हिरासत में लिया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 06:22 PM (IST)
Jammu And Kashmir: देविंदर सिंह के मामले में एनआइए ने शोपियां में की छापेमारी
Jammu And Kashmir: देविंदर सिंह के मामले में एनआइए ने शोपियां में की छापेमारी

जम्मू, राज्य ब्यूरो। Davinder Singh Case. आतंकियों के साथ पकड़े गए डीएसपी देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने रविवार को एक बार फिर दक्षिण कश्मीर के शोपियां में कई जगहों पर छापे मारे। डीएसपी देविंदर सिंह फिलहाल निलंबित है और एनआइए की हिरासत में जम्मू में है। उसे 11 जनवरी को हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को अपने साथ कार में ले जाते समय हिरासत में लिया गया था।

loksabha election banner

शनिवार को ही बीस सदस्यीय एनआइए की टीम कश्मीर में पहुंची थी। इस टीम का नेतृत्व डीआइजी रैंक के एक अधिकारी कर रहे हैं। टीम ने अनतंनाग में जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की। पुलिस अधिकारी की आतंकियों के साथ गिरफ्तारी ने जम्मू-कश्मीर और केंद्र में सुरक्षा एजेंसियों को हिलाकर रख दिया था। रविवार को एनआइए की कई टीमों ने दक्षिण कश्मीर के अनतंनाग जिले के शोपियां में तीन जगहों पर छापे मारे। कई घरों और कार्यालयों में भी छापे मार कर जांच की और दस्तावेज जब्त किए। यह छापे कुछ दिन पहले ही एनआइए ने इस मामले में हिरासत में लिए गए सभी आरोपितों से पूछताछ के बाद मारे हैं।

इस मामले में डीएसपी के अलावा हिजबुल के कमांडर सैयद नवीद मुश्ताक अहमद उर्फ नवीद बाबू, रफी अहमद राथर और इरफान शफी को हिरासत में लिया गया है। उन्हें श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड के पास से हिरासत में लिया गया था। बाद में 23 जनवरी को नवीद के भाई सैयद इरफान अहमद को भी हिरासत में लिया गया था। आवास से जब्त किए जा चुके हैं दस्तावेजसूत्रों का कहना है कि नवीद बाबू, अहमद और मीर ने जम्मू में पहुंच कर पाकिस्तान जाने की तैयार की थी। पिछले सप्ताह ही एनआइए के डीजी वाईसी मोदी ने इस मामले की समीक्षा की थी। इस मामले की जांच शुरू में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की थी लेकिन बाद में इसे एनआइए को सौंप दिया गया था।

देविंदर सिंह की हिरासत के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी श्रीनगर स्थित उसके आवास पर कई बार छापे मारे और कई दस्तावेज जब्त किए थे। देविंदर जम्मू-कश्मीर पुलिस की एंटी हाईजैकिंग विंग में श्रीनगर में तैनात था। वह सुरक्षाकर्मियों के उस ग्रुप का सदस्य था जो कि विदेशी राजनयिकों का एयरपोर्ट में स्वागत करता था। पिछले महीने जब यूएस सहित कई देशों के राजनयिक आए थे तो उस समय भी उनका स्वागत करने वालों में देविंदर सिंह भी शामिल था।

यह भी पढ़ेंः डीएसपी देविंदर सिंह के मामले की जांच एनआइए को सौंपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.