Move to Jagran APP

ऊर्जा संरक्षण के लिए बच्चों को किया जागरूक, एनएचपीसी ने कराई चित्रकला प्रतियोगिता

पहली दिसंबर से से शुरू हुई यह प्रतियोगिता दस दिसंबर तक चलेगी जिसमें एक हजार के करीब बच्चों के शामिल होने की संभावना है। एनएचपीसी का मानना है कि बच्चे ही कल के भविष्य हैं। अगर ये जागरूक होंगे तो अगली पीढ़ी जागरूक होंगे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 04:16 PM (IST)
ऊर्जा संरक्षण के लिए बच्चों को किया जागरूक, एनएचपीसी ने कराई चित्रकला प्रतियोगिता
प्रतियोगिता का आयोजन विद्युत मंत्रालय एवं बीईई द्वारा करवाया जा रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बच्चों को ऊर्जा संरक्षण के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन यानी एनएचपीसी की ओर से चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। पहली दिसंबर से से शुरू हुई यह प्रतियोगिता दस दिसंबर तक चलेगी, जिसमें एक हजार के करीब बच्चों के शामिल होने की संभावना है। एनएचपीसी का मानना है कि बच्चे ही कल के भविष्य हैं। अगर ये जागरूक होंगे तो अगली पीढ़ी जागरूक होंगे। ये बच्चे अपने घर और आसपास को भी जागरूक करनें में अहम भूमिका निभागएंगे।

prime article banner

प्रतियोगिता में पांचवीं से लेकर दसवीं तक के स्कूली बच्चे भाग ले रहे हैं। जबकि प्रतियोगिता का आयोजन विद्युत मंत्रालय एवं बीईई द्वारा करवाया जा रहा है। जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए नामित किए गए नोडल एजेसी एनएचपीसी इस प्रतियोगिता का आयोजन करवा रही है। जम्मू में चार और पांच दिसंबर को एनएचपीसी के क्षेत्रीय कार्यालय परिसर में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।इसमें स्कूली बच्चों ने काफी उत्साह दिखाया। इन बच्चों का हौसला बढ़ाया गया।

इस मौके पर एनएचपीसी के कार्यपालक निदेशक, क्षेत्रीय कार्यालय राजन कुमार ने बताया कि ऊर्जा संरक्षण बारे लोगों को जागरूक करने के लिए व्यापक स्तर कार्यक्रम किए जा रहें हैं। उन्हीं में से एक महत्वपूर्ण आयोजन चित्रकला प्रतियोगिता है, जिसमें स्कूली बच्चों द्वारा जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएमडी एनएचपीसी अभय कुमार सिंह जी ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए ऊर्जा संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा। इस प्रतियोगिता मे कुल 3.50 लाख रुपए की पुरस्कार राशि विजेताओं को वितरित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK