जागरण संवाददाता, जम्मू : दिल में देश भक्ति का जज्बा लेकर जम्मू में युवाओं ने रविवार को नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) की परीक्षा दी। सेना में अधिकारी बनने का सपने संजोए इन युवाओं में भारी उत्साह नजर आ रहा था और परीक्षा के बाद उन्हें मेरिट में आने की भी पूरी उम्मीद थी।

एनडीए की परीक्षा देश भर के साथ जम्मू में भी रविवार सुबह दस बजे शुरू हुई। परीक्षा का पहला प्रश्न पत्र गणित का सुबह दस से साढ़े बारह बजे तक चला। सामान्य ज्ञान का दूसरा प्रश्न पत्र दोपहर दो से साढ़े चार बजे तक चला। शहर के मौलाना आजाद मेमोरियल कॉलेज, महिला कॉलेज गांधी नगर, साइंस कॉलेज, कॉमर्स कॉलेज, महिला कॉलेज परेड समेत अन्य कॉलेजों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा देने के लिए पहुंचे अधिकतर युवाओं के साथ उनके अभिभावक भी थे जो दिन भर परीक्षा केंद्रों के बाहर अपने बच्चों के बाहर निकलने का इंतजार करते रहे। जम्मू कश्मीर से आठ हजार से अधिक युवाओं ने एनडीए की परीक्षा दी। परीक्षा की खूब की थी तैयारी

एनडीए की परीक्षा देकर बाहर निकले संतवीर ने बताया कि मैंने पूरे मन के साथ परीक्षा की तैयारी की थी। सेना में अधिकारी बनना मेरा सपना है। मेरा पेपर अच्छा हुआ है। उम्मीद है कि लिखित परीक्षा की मेरिट में मेरा नाम आ जाएगा। मैंने अपनी ओर से पूरी मेहनत की है। उम्मीद है कि किस्मत भी मेरा साथ देगी। युवक राहुल सिंह का कहना था कि परीक्षा देकर अच्छा लगा। गणित और सामान्य ज्ञान के पेपर मुश्किल जरूर थे लेकिन तैयारी से आया था, जिस कारण ज्यादा परेशानी नहीं हुई। अब मेरिट में नाम देखने का इंतजार है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस