Move to Jagran APP

Jammu: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नटरंग की ऑफलाइन गतिविधियां थमी

ऐसे में नटरंग फिर से अपनी ऑन लाइन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करेगा। जल्द कला प्रेमियों को जम्मू-कश्मीर की कला से जोड़ता एक ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।ऑन लाइन रंगमंच कार्यशाला का आयोजन करने की भी योजना है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 01:10 PM (IST)
Jammu: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नटरंग की ऑफलाइन गतिविधियां थमी
नटरंग का मकसद बच्चों को प्रतिभा को तराशना एवं उन्हें रंगमंच से जोड़ना है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नटरंग नाट्य संस्था ने हालात दुरुस्त होने तक अपनी सभी ऑफलाइन गतिविधियां स्थगित करने का निर्णय लिया है। हालांकि कला और संस्कृति को बढ़ावा देने और रंगमंच के माध्यम से सकारात्मक सोच को आगे बढ़ाने के लिए ऑन लाइन गतिविधियां लगातार आयोजित होती रहेंगी।

prime article banner

नटरंग प्रवक्ता मोहम्मद यासीन ने बताया कि पिछले साल जब दुनिया भर में सांस्कृतिक गतिविधियां थम गई थी तो नटरंग ने ऑन कई कार्यक्रमों का आयोजन कर जम्मू के रंगमंच को दुनियां तक पहुंचाया था। दुनिया भर के निर्देशकों और वरिष्ठ कलाकारों का ऑनलाइन थियेटर टॉक शो आयोजित कर रंगकर्मियों को रंगमंच से जोड़े रखा था। इस थियेटर टॉक शो में दुनिया भर की 52 शख्सियतों ने रंगमंच पर अपना दृष्टिकोण स्पष्ट किया था।इस शोक के माध्यम से दुनिया भर के कलाप्रेमी जुडे़ थे।

जिन्होंने रंगमंच पर अपने विचार साझा किए। इसके अलावा नटरंग द्वारा मंचित नाटकों को ऑनलाइन चढ़ाकर जम्मू के रंगमंच को दुनिया तक पहुंचाने का काम किया था। इसके अलावा ऑनलाइन थियेटर फेस्टिवल का भी आयोजन किया गया था।इस वर्ष फिर से हालात ऐसे हो गए हैं कि रंगमंच कर पना संभव नहीं है और न ही दर्शकों को किसी शो के लिए आमंत्रित किया जा सकता है।

ऐसे में नटरंग फिर से अपनी ऑन लाइन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करेगा। जल्द कला प्रेमियों को जम्मू-कश्मीर की कला से जोड़ता एक ऑनलाइन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।ऑन लाइन रंगमंच कार्यशाला का आयोजन करने की भी योजना है। खासकर छुट्टियां शुरू होते ही बच्चों के लिए कुछ सकारात्मक प्रयास शुरू हो जाएंगे।नटरंग का मकसद बच्चों को प्रतिभा को तराशना एवं उन्हें रंगमंच से जोड़ना है।

ज्ञातव्य है कि नटरंग की संडे थियेटर श्रृंखला नियमित आयोजित हो रही थी। वहीं कुछ नए नाटकों की रिहर्सल चल रही थी जिन का मंचन मई महीने में होना था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.