रामबन, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में नशे का कारोबार फैला रहे अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए रामबन पुलिस ने 1000 किलो भुक्की के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार तस्कर से इस कारोबार से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है। उससे पूछताछ के बाद इस कारोबार से जुड़े अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया जाएगा।

एसएसपी रामबन अनिता शर्मा ने बताया कि रामबन पुलिस पिछले कई महीनों से नशे के कारोबारियों के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है। कश्मीर से नशीली खेप लेकर राज्य के दूसरे शहरों सहित पड़ोसी राज्यों में पहुंचा रहे नश तस्करों पर काबू पाने के लिए वे लगातार मुहिम छेड़े हुए हैं। सोमवार सुबह पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली कि कश्मीर से नशे की एक बड़ी खेप लेकर तस्कर आ रहा है। बिना समय गवाएं पुलिस की एक विशेष टीम ने एसएचओ बनिहाल इंस्पेकटर आबिद बुखारी, सब इंस्पेक्टर वसीम मेहराज के नेतृत्व में बनिहाल के गुंड ठठर इलाके में नाका लगा लिया। जैसे ही हरियाणा से रजिस्टर ट्रक ट्राला एचआर45ए-4346 नाके से गुजरा पुलिस ने उसे जांच के लिए वहां रोक लिया।

ट्राले पर लदे सामान की जब जांच की गई तो उसमें से एक हजार किलो भुक्की बरामद हुई। पुलिस ने तुरंत ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान निर्मल सिंह पुत्र थेल सिंह निवासी मुन्ना लुधियाना पंजाब के रूप में बताई। पुलिस ने बताया कि निर्मल कश्मीर से यह खेप लेकर कहां ले जा रहा था। उसने यह भुक्की कश्मीर में किससे खरीदी और उसे कहां पहुंचानी थी, इस बारे में पूछताछ चल रही है। फिलहाल उसके खिलाफ मादक तस्करी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप