सांबा, संवाद सहयोगी। जम्मू कश्मीर के लोगों की समस्या को सुनने और उसका हल करने के लिए केंद्र सरकार द्धारा कई मंत्रियों को केंद्र शासित प्रदेश के दौरे पर भेजा है। आज सांबा में जनसंपर्क कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नारायण तातू राणे ने लोगों की समस्या सुनीं। उनके साथ जम्मू-पुंछ लोकसभा सांसद जुगल किशोर शर्मा, जिला विकास परिषद के अध्यक्ष केशव दत्त शर्मा, जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर डा राघव लैंगर, जिला विकास आयुक्त सांबा अनुराधा गुप्ता, एसएसपी सांबा राजेश शर्मा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री राणे ने कहा कि जम्मू के सांबा में लगी औद्योगिक इकाइयों में स्थानीय युवाओं को ही पहले रोज़गार मिलना चाहिए। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को भी इसमें संज्ञान लेने के लिए कहा ताकि यहाँ के लोग बेरोजगारी का शिकार न हों। इस अवसर पर उन्होंने कई विकास कामो का ई उद्घाटन कर लोगों को समर्पित किया और कई केंद्र एवं केंद्र शासित प्रदेश की स्कीम के लाभार्थियों को चेक वितरित किए !

जिला विकास परिषद के सदस्य सुदर्शन सिंह सलाथिया ने केन्द्रीय मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के रक्षक कहे जाने वाले महावीर चक्र ब्रिगेडियर राजिंदर सिंह के गांव को पर्यटन के क्षेत्र में लाना चाहिए ताकि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों को भी इनके इतिहास के बारे पता चलना चाहिए। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने सांबा औद्योगिक इकाई क्षेत्र का दौरा किया और वहां पर कई इकाइयों के प्रतिनिधियों से बात की और उनको पेश आ रही समस्या भी सुनी और जल्द ही हल करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर सूक्ष्म उद्योग एसोसिएशन के सदस्य सोम दत्त की अध्यक्षता में मिला और उन्होंने कहा कहा कि हमारे यहाँ छोटे उद्योग लगाने वाले बहुत लोग हैं उनके लिए जगह का प्रावधान विभाग के पास नहीं होता। उन्होंने इसके लिए कोई प्रावधान बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया ताकि यहाँ पर बेरोजगारी में थोड़ा अंकुश लग सके। इस अवसर पर भारत भूषण शर्मा, कश्मीर सिंह, अरुण खजुरिया सहित इकाइयों के कई लोग मौजूद थे। 

Edited By: Vikas Abrol