Move to Jagran APP

Jammu: पशु तस्करी में संलिप्त 6 आरोपित गिरफ्तार, 6 वाहन जब्त, 50 मवेशी भी किए रिहा

एसडीपीओ नगरोटा मोहन शर्मा के अनुसार इन सभी वाहन चालकों के पास मवेशियों को एक जिले से दूसरे में ले जाने के लिए जिला आयुक्त का इजाजत पत्र नहीं था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 04:13 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 04:13 PM (IST)
Jammu: पशु तस्करी में संलिप्त 6 आरोपित गिरफ्तार, 6 वाहन जब्त, 50 मवेशी भी किए रिहा
Jammu: पशु तस्करी में संलिप्त 6 आरोपित गिरफ्तार, 6 वाहन जब्त, 50 मवेशी भी किए रिहा

जम्मू, जागरण संवाददाता। नगरोटा के बन टोल नाके पर पुलिस ने जम्मू से चोरी छिपे तस्करी कर घाटी ले जाए जा रहे पचास मवेशियों को मुक्त करवाया है। ये मवेशी जिन छह वाहनों पर ले जाए जा रहे थे, उन्हें जब्त करने के साथ-साथ पुलिस ने छह लोगों को भी गिरफ्तार किया है। सभी आरोपितों के विरुद्ध नगरोटा पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के बीच रात के अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर इन पशुओं को कश्मीर पहुंचाने की फिराक में थे। पुलिस ने बताया कि विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिलते ही गत मंगलवार को उन्होंने बन टोल के नजदीक नाका लगाया हुआ था। इस दौरान जम्मू से ऊधमपुर की ओर जा रहे ट्रक नंबर जेके02बी-0413 को पुलिस कर्मियों ने सबसे पहले जांच के लिए रोका। वाहन की जांच के दौरान उनमें से मवेशी बरामद ह़ुए। ट्रक चालक इश्तियाक अहमद निवासी रियासी को पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। इसके बाद एक अन्य ट्रक नंबर जेके02एबी-4337 को भी उसी नौके पर जांच के लिए लोका गया। उसमें से भी 11 मवेशी बरामद हुए। ट्रक चालक मोहम्मद अशरफ निवासी जीरो मोड़, रियासी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद महेंद्रा जीप नंबर जेके19-8052 से भी पुलिस ने चार मवेशी बरामद किए। वाहन के मालिक नजीर अहमद निवासी गाडीगढ़ को भी पुलिस ने दबोच लिया। एक अन्य महेंद्रा गाड़ी नंबर जेके02एएल-9296 की तलाशी के दौरान उसके अंदर से चार मवेशी बरामद हुए। वाहन के चालक जोगिंद्र कुमार निवासी आरएसपूरा को मौके पर हीं दबोच लिया।

उसके बाद आज बुधवार तड़के ट्रक नंबर जेके02एन-8591 को भी पुलिस ने नाके पर रोक तलाशी ली तो उसके अंदर से भी 10 मवेशी बरामद हुए। ट्रक चालक मोहम्मद रज्जाक निवासी रियासी को दबोच लिया गया। एक अन्य ट्रक नंबर जेके02बी-0510 की तलाशी के दौरान दस मवेशी बरामद हुए। ट्रक चालक मोहम्मद साहिल निवासी तलवाडा, रियासी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसडीपीओ नगरोटा मोहन शर्मा के अनुसार इन सभी वाहन चालकों के पास मवेशियों को एक जिले से दूसरे में ले जाने के लिए जिला आयुक्त का इजाजत पत्र नहीं था। पुलिस ने वाहनों को जब्त कर मवेशियों को फिलहाल अपने कब्जे में ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.