Move to Jagran APP

Womens Senior One day Trophy (2019-20) : नागालैंड से हारी जम्मू कश्मीर की टीम

नागालैंड ने जम्मू कश्मीर की टीम को 11 रन से मात देकर वीमेन सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी में शानदार जीत हासिल की है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 04:24 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 04:24 PM (IST)
Womens Senior One day Trophy (2019-20) : नागालैंड से हारी जम्मू कश्मीर की टीम
Womens Senior One day Trophy (2019-20) : नागालैंड से हारी जम्मू कश्मीर की टीम

जम्मू, जागरण संवाददाता । नागालैंड ने जम्मू कश्मीर की टीम को 11 रन से मात देकर वीमेन सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी में शानदार जीत हासिल की है। पुडुचेरी में रविवार को सीचीम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में जम्मू कश्मीर टीम की कप्तान मीनू सिंह सलाथिया ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। नागालैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.3 ओवर में 72 रन पर अपने सभी विकेट गंवाए। मधुमोंटी ने 78 गेंदों में चार चौकों की मदद से 36 रन बनाए जबकि शेष अन्य कोई भी बल्लेबाज दो का भी आंकड़ा छू नहीं पाई। अवंतिका, सेंटीलीमिया और सारिका बिना कोई विकेट गंवाए पवेलियन लौटा दी गई। टीम को 12 रन अतिरिक्त के रूप में मिले।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर की ओर से गेंदबाज नादिया चौधरी ने 6.3 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए। सरला देवी ने सात ओवर में 26 रन देकर दो विकेट और संध्या ने 9 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट चटकाई जबकि बिस्माह हसन भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहीं। जवाब में जम्मू कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और पूरी टीम 46.2 ओवर में 61 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शीरजाह बानो ने 62 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से सर्वाधिक 15 रन बनाए। कप्तान मीनू सिंह सलाथिया ने भी 46 गेंदों में दो चौकों से 11 रन बनाए। रूबिया सैयद, इंशा बशीर, बिस्माह हसन और संध्या को नागालैंड की गेंदबाजों ने बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिया।

नागालैंड की ओर से गेंदबाज पंकुल सबसे किफायती साबित हुई। पंकुल ने 10 ओवर में मात्र छह रन देकर चार विकेट चटकाए। तृष्णा नायर ने 10 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट चटकाई जबकि चार बल्लेबाजों को रनआउट कर पवेलियन लौटा दिया गया। मैच में सत्राजीत लहरी और अमित बंसल अंपायर व श्रेयस खानोलकर मैच रेफरी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.