जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर में कोरोना से लोगों को सुरक्षित करने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए जम्मू नगर निगम ने फॉगिग करने की नई मशीनें मंगवाई हैं। वीरवार को इन मशीनों से शहर भर में फॉगिग का शुभारंभ मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने टाउन हाल में किया।

म्यूनिसिपल कमिश्नर अवनी लवासा व हेल्थ आफिसर डा. शमीम मीर की मौजूदगी में टाउन हाल से इन मशीनों को विभिन्न आटो में शहर की विभिन्न वार्डों के लिए रवाना कर दिया गया। यह मशीनें मोटर से चलने वाली हैं। इनसे आराम से स्प्रे किया जा सकेगा। आटो में रखकर इन्हें किसी भी गली में ले जाया जा सकेगा। इससे मुहल्लों की गलियों में भी फागिग हो पाएगी। मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने सफाई कर्मचारियों व अन्य स्टाफ को निर्देश दिए कि कोई भी क्षेत्र फागिग के बिना नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर सफाई देने के साथ फागिग व स्प्रे का काम जम्मू नगर निगम को करना है। यह हमारी ड्यूटी है। इसमें कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

वहीं, म्यूनिसिपल कमिश्नर अवनी लवासा ने निर्देश दिए कि स्वच्छता बनाए रखने के हर संभव प्रयास करें। हर मुहल्ले में पहुंचे। उन्होंने कहा कि निगम पहले ही अभियान चला रहा है। इसे आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने शहर वासियों से अपील की कि वे जम्मू नगर निगम का सहयोग करें। लोग घरों से बाहर न निकलें। कोरोना से बचाव के लिए हरेक को आगे आना होगा। लोगों के सहयोग के बिना संभव नहीं हो पाएगा। लिहाजा लोग स्थिति की गंभीरता को समझें। वहीं हेल्थ आफिसर डॉ. शमीम मीर ने कहा कि नगर निगम का स्टाफ व मशीनरी शहर वासियों के लिए जुटी हुई है। लोग सहयोग करें। शहर को साफ-सुथरा बनाते हुए हम बीमारियों से लड़ पाएंगे। कोरोना से निपटने के लिए स्वच्छता जरूरी है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस