Move to Jagran APP

Jammu Kashmir : अनंतनाग में अब नहीं रहेगा जाम का झाम, मल्टी लेवल पार्किंग जनता के सुपुर्द

अब अनंतनाग बाजार में आने वाले लोग अपने वाहनों को यहां पार्क कर बाजार जाएंगे। आसपास के दुकानदार और दफ्तरों में काम करने वालों को बड़ी राहत मिली है। सड़क किनारे पार्किंग होने से यहां जाम बड़ी समस्या थी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 05:11 PM (IST)
Jammu Kashmir : अनंतनाग में अब नहीं रहेगा जाम का झाम, मल्टी लेवल पार्किंग जनता के सुपुर्द
अनंतनाग जिला जिला प्रशासन ने यहां के नागरिकों को मल्टी लेवर पार्किंग का तोहफा दिया है।

जम्मू, जेएनएन : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला मुख्यालय में अब जाम के झाम से लोगों को मुक्ति मिल गई। यहां नवनिर्मित मल्टी लेवर पार्किंग जनता के सुपुर्द कर दिया। इससे स्थानीय लोगों में खुशी की लरह है। अब अनंतनाग बाजार में आने वाले लोग अपने वाहनों को यहां पार्क कर बाजार जाएंगे। आसपास के दुकानदार और दफ्तरों में काम करने वालों को बड़ी राहत मिली है। सड़क किनारे पार्किंग होने से यहां जाम बड़ी समस्या थी।

prime article banner

अनंतनाग जिला जिला प्रशासन ने यहां के नागरिकों को मल्टी लेवर पार्किंग का तोहफा दिया है। यह लोगों की चीरप्रतीक्षित मांग थी। शहर के जंगलात मंडी में इस पार्किंग का निर्माण कराया गया है। यह बहुत महत्वपूर्ण जगह है। नए पार्किंग के उद्घाटन के मौके पर उपायुक्त डॉ. पीयूष सिंगला, एसएसपी आशीष मिश्रा, सीईओ नगर परिषद जहांगीर अहमद खांडे, नगर परिषद अध्यक्ष हिलाल अहमद शाह, आरएंडबी के काजी जावीद, आरएंडबी के एईई के खालिद मंजूर और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यहां पार्किंग के अभाव में जंगलात मंडी, मेहंदी कदल, लाल चौक और अशगिपोरा सहित महत्वपूर्ण सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई रहती थी। वाहनों का ऐसा जाम लगता था कि लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी होती थी। अब यह मल्टी लेवर पार्किंग यहां की यातायात व्यवस्था को सुगम बना दिया है। प्रशासन ने स्थानीय लोगों से आह्वान किया है कि अब वे अपने वालों को पार्किंग में ही लगाने का अभ्यास करें और प्रशासन का सहयोग करें। पार्किंग के उद्घाटन होने पर स्थानीय लोगों ने प्रशासन का आभार जताया है।क्योंकि काफी समय से यहां के लोग प्रशासन से पार्किंग की व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे। जाम के कारण बाजार में कारोबार भी प्रभावित होता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.