Move to Jagran APP

मुफ्ती मोहम्मद की बरसी, तेवर दिखा सकती हैं महबूबा

पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बरसी पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का कड़े तेवर दिखाना तय है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 01:41 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 01:41 PM (IST)
मुफ्ती मोहम्मद की बरसी, तेवर दिखा सकती हैं महबूबा
मुफ्ती मोहम्मद की बरसी, तेवर दिखा सकती हैं महबूबा

जम्मू, राज्य ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बरसी पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती का कड़े तेवर दिखाना तय है। महबूबा दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के बीज बिहाड़ा से बागी नेताओं और भाजपा को संदेश दे सकती है।

loksabha election banner

पार्टी सूत्रों के अनुसार महबूबा अपने कई नेताओं के पीपुल्स कांफ्रेंस में जाने के मुद्दे पर भाजपा से नाराज है। पीपुल्स कांफ्रेंस, भाजपा का सहयोगी दल रहा है। पीडीपी में बिखराब शुरू होते ही महबूबा ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। अब बरसी पर रैली से महबूबा यह संदेश भी देगी, पार्टी कुछ नेताओं के जाने से कमजोर नहीं हुई। आसार है कि महबूबा सरकार गिरने, विधानसभा भंग करने के मुद्दों पर भी निशाना साधेगी।

आपको बता दें कि सोमवार को कश्मीर सहित जम्मू में मुफ्ती मोहम्मद सईद की बरसी पर कार्यक्रम होंगें। इसके माध्यम से पीडीपी राज्य में अपनी चुनावी तैयारियों को तेजी देगी। जम्मू में गांधीनगर स्थित पार्टी मुख्यालय में कार्यक्रम में वरिष्ठ नेता पीडीपी को मजबूत बनाने का आह्वान करेंगे। इस सिलसिले में रविवार को जम्मू में वफा फाउंडेशन ने रक्तदान शिविर भी किया, जिसमें पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।

कई नेता कर चुके हैं पीडीपी से किनारा:

गत जून में भाजपा के समर्थन वापसी के बाद पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार गिर गई थी। इसके साथ ही पीडीपी में काफी बगावत हुई। इमरान रजा अंसारी, आबिद अंसारी, मोहम्मद अब्बास वानी, बशारत बखारी, पीर मोहम्मद हुसैन, डॉ. हसीब द्राबु, जावेद मुस्तफा मीर ने पीडीपी से किनारा कर लिया है।

मुफ्ती मोहम्मद सईद को राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की बरसी पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल ने मुफ्ती मोहम्मद सईद को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें एक ऐसा कद्दावर नेता बताया और कहा कि वह जो जम्मू कश्मीर को एक खुशहाल बनाना चाहते थे। मुफ्ती मोहम्मद सईद के करीबी रहे सत्यपाल ने अपने बयान में देश और राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री के योगदान को भी सराहा। उन्होंने कहा कि मुफ्ती मोहम्मद सईद के पद्चिन्हों पर चल जम्मू कश्मीर को शांत व खुशहाल बनाना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.