मीरा साहिब, संवाद सहयोगी। कस्बे के गांव टाली मोड़ के पास जम्मू-आरएसपुरा मार्ग पर एक बाइक सवार डिवाइडर के साथ टकराने पर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल चालक की पहचान जगदीश लाल पुत्र सेवाराम निवासी मक्खनपुर के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार बाइक सवार आरएसपुरा से जम्मू की ओर जा रहा था कि अभी गांव टॉली मोड के पास ही पहुंचा था कि एकाएक बाइक से नियंत्रण खो बैठा बाइक सीधे डिवाइडर से टकराई इसी बीच उसे गंभीर चोट पहुंची।

आसपास से गुजर रहे लोगों ने उसे घायल अवस्था से सड़क से हटाया ब स्थानीय पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को इलाज के लिए जीएमसी में भर्ती कराया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

सड़क के बीचों बीच बना गड्ढा हो रहा जानलेवा साबित

कस्बे स्थित जम्मू आर एस पुरा मार्ग पर जम्मू कश्मीर बैंक के सामने सड़क मार्ग के बीचो-बीच पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण सड़क से तारकोल बहने के बाद बीचोबीच दो बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं जोकि जानलेवा साबित हो रहे हैं। इसके अलावा सड़क से कहीं कहीं से ज्यादा तारकोल भी बह गई है जिसके चलते मार्ग खस्ताहाल हो गया है। लोगों ने प्रशासन से मांग कर कहा कि जल्द से जल्द सड़क मार्ग की हालत सुधारी जाए। स्थानीय दुकानदारों संजीव शर्मा, अमित शर्मा, राजकुमार, सुभाष कुमार, इंद्रजीत सिंह, रंजीत सिंह आदि का कहना है कि क्षेत्र में पिछले दिनों हुई बारिश के कारण सड़क के बीचों-बीच दो से तीन बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं जिस में आए दिन रात को दो पहिया वाहन चालक गिरकर चोट खा रहे हैं। आधा दर्जन के करीब दो पहिया वाहन चालक गड्ढे में घायल होकर चोट खा चुके हैं मगर प्रशासन सब कुछ जान कर भी अंजान बना हुआ है।

उनके अनुसार करीब 2 से 3 फुट तक गड्ढों की गहराई है जो कि दूर से रात को दिखाई नहीं देते। इसके चलते चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह चमनलाल, अशोक कुमार, सोमराज, सुरेश कुमार आदि का कहना है कि उक्त मार्ग से हर रोज वीआईपी लोगों का भी आना जाना लगा रहता है मगर शायद किसी का ध्यान गड्ढों की ओर नहीं जा रहा। रात को गड्ढे में गिरकर किसी की रीढ़ की हड्डी टूट जाए तो प्रशासन का उससे कोई लेना देना नहीं। उनके अनुसार सरकार ने मार्ग का चौड़ीकरण तो कर दिया है लेकिन जहां जहां पर सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है उसको ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे। दुकानदारों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही इन गड्ढों को ठीक नहीं किया गया तो वह मजबूरी सड़क मार्ग बंद कर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma