Move to Jagran APP

Priya Kaur in KBC: केबीसी में 25 लाख जीतने वाली कश्मीर की बेटी प्रिया कौर की आदर्श हैं मदर टेरेसा

प्रिया ने बताया कि वह पूरे समाज और देश के लिए कुछ खास करना चाहती है। प्रिया ने फास्टेस्ट फिंगर से हॉट सीट पर पंहुची थीं। वह मात्र 2.67 सेकेंड में सवाल का जवाब दे कर कीर्तिमान स्थापित किया। उसकी प्रतिभा पर बिग बी तारीफ किए बिना नहीं रह सके।

By lokesh.mishraEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 06:17 PM (IST)
Priya Kaur in KBC: केबीसी में 25 लाख जीतने वाली कश्मीर की बेटी प्रिया कौर की आदर्श हैं मदर टेरेसा
कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपये जीतने वाली कश्मीर के बेटी प्रिया कौर की आदर्श मदर टेरेसा हैं

जम्मू, जागरण संवाददाता: देश के सबसे लोकप्रिय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के बारहवें सीजन में 25 लाख रुपये जीतने वाली कश्मीर के बेटी प्रिया कौर की आदर्श मदर टेरेसा हैं। मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली दसवीं कक्षा की छात्रा प्रिया के ख्वाब बड़े हैं। समाज के लिए कुछ खास करना चाहती है। खास कर कश्मीर में महिलाओं की शिक्षा के क्षेत्र मेें। उसके परिवार में माता-पिता के अलावा दादी और एक छोटी बहन है। कश्मीर की बेटी की इस उपलब्धि पर सिर्फ उसके परिवार के लोग ही खुश नहीं हैं, बल्कि पूरे जम्मू-कश्मीर के लाेगों का प्यार और दुआ इस बिटिया को मिल रहा है।

loksabha election banner

प्रिया ने बताया कि उनकी मां अध्यापिका थीं, लेकिन अब वह घर संभालती हैं। लेकिन वह पूरे समाज और देश के लिए कुछ खास करना चाहती है। 15 वर्षीय प्रिया कौर ने फास्टेस्ट फिंगर से हॉट सीट पर पंहुची थीं। वह मात्र 2.67 सेकेंड में सवाल का जवाब दे कर इस सीजन में कीर्तिमान स्थापित किया। उसकी प्रतिभा पर बिग बी तारीफ किए बिना नहीं रह सके। अपने परिचय वीडियो में प्रिया कौर ने साझा किया कि वह श्रीनगर में पैदा हुई थी। मदर टेरेसा का जीवन और समाज में उनका योगदान उनकी प्रेरणा स्रोत है। वह उन्हीं की तरह काम करना चाहती है।

छोटी-सी आयु में ही वह मजबूत इरादों से समाज को समझती है और दृढ संकल्प के साथ समाज में बदलाव करना चाहती है। उसने कहा कि सबसे पहले वह घर परिवार का उत्थान चाहती है, लेकिन अगर बड़ी राशि जीतती तो जरूरतमंदों खासकर दिव्यांगों की मदद करना चाहती।बिग बी से बातचीत करते हुए प्रिया ने कश्मीर से जुड़ी कई बातें साझा कीं। प्रिया ने उन्हें बताया कि अन्य स्थानों के विपरीत कश्मीर की परीक्षाएं नवंबर में ठंड के मौसम के कारण होती हैं।

बिग बी अमिताभ बच्चन ने प्रिया से बात कर अपने स्कूल के दिनों को याद किया, जब उन्होंने नैनीताल में पढ़ाई की थी। उन्होंने खुलासा किया कि वह उन बच्चों में से एक हैं, जिन्हें नवंबर में प्रोन्नत किया गया था। जब उन्होंने अपना स्नातक शुरू किया, तो उन्हें सत्र शुरू होने के लिए जुलाई तक इंतजार करना पड़ा। बिग बी प्रिया के ज्ञान से बहुत प्रभावित हुए और उसका नाम मिस समझदार दे दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.