Move to Jagran APP

Poonch Landslide : भूस्खलन की चपेट में आकर एक घर के गिरने से मां-बेटी की मौत, व्यक्ति घायल

अचानक से भूस्खलन हुआ और देखते ही देखते मलवे ने मोहम्मद लतीफ के घर को अपनी चपेट में ले लिया। भूस्खलन की वजह से लतीफ का कच्चा मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गया। जिस समय यह मकान गिरा उस समय उसके भीतर तीन लोग थे।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Fri, 04 Nov 2022 12:57 PM (IST)Updated: Fri, 04 Nov 2022 12:57 PM (IST)
Poonch Landslide : भूस्खलन की चपेट में आकर एक घर के गिरने से मां-बेटी की मौत, व्यक्ति घायल
लतीफ की बीवी व बेटी की मौत की खबर सुनकर सुरनकोट में शोक की लहर बनी हुई है।

जम्मू, जेएनएन : पुंछ जिले के सुरनकोट क्षेत्र के बफलियाज गांव में आज शुक्रवार को अचानक से हुए भूस्खलन की चपेट में आए एक घर के गिर जाने से मां-बेटी की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को सुरनकोट अस्पताल में प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद गवर्नमेंट मेडिकल कालेज राजौरी रैफर कर दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि यह हादसा आज शुक्रवार सुबह पेश आया। दरअसल यह हादसा उस जगह के पास हुआ जहां राजौरी-सुरनकोट सड़क परियोजना पर काम चल रहा था। बताया जा रहा है कि अचानक से भूस्खलन हुआ और देखते ही देखते मलवे ने मोहम्मद लतीफ के घर को अपनी चपेट में ले लिया। भूस्खलन की वजह से लतीफ का मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गया। जिस समय यह मकान गिरा उस समय उसके भीतर तीन लोग थे।

मकान के गिरने के तुरंत बाद ही स्थानीय लोग वहां पहुंच गए। इस बीच सेना के जवान भी बचाव कार्य में शामिल होने के लिए गांव में पहुंच गए। उन्होंने मकान के मलवे को हटाना शुरू किया। एक के बाद एक मकान में दबे हुए तीनों लोगों को बाहर निकाल लिया गया। तीनों को तुरंत उपजिला अस्पताल सुरनकोट ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने नसीम अख्तर (34) पत्नी मोहम्मद लतीफ और उसकी बेटी रुबीना अख्तर (09) को मृत लाया घोषित कर दिया।

मोहम्मद लतीफ की अभी सांसे चल रही थी परंतु उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई थी। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद लतीफ को तुरंत गवर्नमेंट मेडिकल कालेज राजौरी भेज दिया। फिलहाल वहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं लतीफ की बीवी व बेटी की मौत की खबर सुनकर सुरनकोट में शोक की लहर बनी हुई है। जिला प्रशासन ने भी इस हादसे पर अपनी चिंता व्यक्त की है। 

वहीं पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मां-बेटी का पोस्टमार्टम कराने के बाद शवों को अन्य रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.