Move to Jagran APP

तेजी से पूरा करें सीवरेज प्रोजेक्ट के काम

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू पश्चिम में सीवरेज के तहत जारी कार्यो का जायजा लेते हुए इकोनॉमि

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 09:00 AM (IST)
तेजी से पूरा करें सीवरेज प्रोजेक्ट के काम
तेजी से पूरा करें सीवरेज प्रोजेक्ट के काम

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू पश्चिम में सीवरेज के तहत जारी कार्यो का जायजा लेते हुए इकोनॉमिक रिकंस्ट्रक्शन एजेंसी (ईरा) के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर डॉ. राघव लंगर ने अधिकारियों को काम में गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न मुहल्लों में जाकर सीवरेज के हुए काम का जायजा लेने के साथ मैनहोल व अन्य कार्यो को तेजी से पूरा करने को भी कहा।

loksabha election banner

शुक्रवार को दौरे के दौरान उन्हें बताया गया कि जम्मू पश्चिम में 176.0 किलोमीटर में सीवरेज लाइन डाली गई हैं। इससे 34400 घरों को सीवरेज के कनेक्शन मिलेंगे। इस पर 154.50 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसमें से 174 किलोमीटर लाइन पूरी हो गई है। इसमें 32 हजार कनेक्शन बख्शी नगर, सरवाल, रिहाड़ी, न्यू प्लॉट, तोप, पलौड़ा क्षेत्र में दिए जा चुके हैं।

सीईओ ने पटोली चौक में सड़क के निर्माण के काम का जायजा लिया। यहां 5-6 साल पहले सीवरेज लाइन डाली गई थी। उन्होंने पंडोका कॉलोनी, इंदिरा विहार व जानीपुर कॉलोनी के अंदरूनी इलाकों का भी दौरा किया। यहां उन्होंने स्थानीय निवासियों की दिक्कतों को भी सुना। लोगों ने उन्हें निर्माण कार्य की गुणवत्ता और सीवरेज कनेक्शन में आ रही दिक्कतों से अवगत करवाया। सीइओ ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों, ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए कि वह निर्माण कार्य में कोई कोताही न बरतें। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर डीएसपी सन्नी गुप्ता ने उन्हें सीवरेज के काम के बाद मलबे के ढेरों से हो रही परेशानी बारे अवगत करवाया। लंगर ने इस दिशा में सख्ती के निर्देश दिए।

इस मौके पर सड़क एवं भवन निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने सीईओ को बताया कि ईरा द्वारा सड़क की खोदाई और निर्माण कार्य में गुणवत्ता जांचने की जरूरत है। उन्होंने संबंधित ठेकेदारों को प्रभावी कदम उठाने को कहा। उन्होंने जानीपुर में आई बाढ़ से पहुंचे नुकसान और यहां मंजूर की गई गहरी नाले बनाने के बारे में भी अवगत करवाया। उन्होंने लोअर शिव नगर और जानीपुर, शक्ति नगर नाले का भी निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.