श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सोमवार को आतंकियों ने एक आईईडी धमाके में सेना का एक कैस्पर वाहन क्षतिग्रस्त होने के अलावा उसमें सवार एक सैन्यकर्मी जख्मी हो गए। घायलों में एक सैन्याधिकारी भी शामिल है। तीनों घायलों को उपचार के लिए श्रीनगर स्थित 92बेस अस्पताल में दाखिल कराया गया है। फिलहाल,किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह धमाका शोपियां के सुगन गांव में वॉटर प्वायंट के पास आज सुबह हुआ है। हिजबुल मुजाहिदीन का दुर्दांत आतंकी जीनत उल इस्लाम उर्फ अबु अलकामा इसी गांव का रहने वाला है। उसके ऊपर सुरक्षा एजेंसियों ने 12 लाख का इनाम का घोषित कर रखा है।

शोपियां से मिली जानकारी के अनुसार, सेना के जवानों का एक दल आज सुबह नियमित गश्त पर अपने कैस्पर वाहन में सवार होकर सुगन से गुजर रहा था। जैसे ही यह वाहन वॉटर प्वायंट के पास पहुंचा, तो आतंकियों ने वहां पहले से सड़क पर छिपाकर रखी आईईडी में रिमोट से धमाका कर दिया। कैस्पर वाहन धमाके की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गया और उसमे सवार तीन सैन्यकर्मी जिनमें एक अधिकारी शामिल है, गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

आईईडी विस्फोट की सूचना मिलते ही निकटवर्ती सैन्य शीविर और पुलिस थाने से अन्य सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उसी समय पूरे इलाके को घेरते हुए क्षतिग्रस्त कैस्पर में जख्मी पड़े तीनों सैन्यकर्मियों को बाहर निकाला और उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सैन्य अस्पताल भेजा। इसके साथ ही उन्होंने आईईडी धमाके में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान छेड़ दिया।  

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप