जम्मू, राज्य ब्यूरो: लद्दाख के सभी रूट पर टैक्सी चलाने की मांग को लेकर कारगिल टैक्सी यूनियन ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

वीरवार को कारगिल में प्रदर्शन कर कारगिल के टैक्सी आपरेटरों ने उन्हें लद्दाख के सभी अंदरूनी हिस्सों में टैक्सी चलाने की अनुमति न दिए जाने पर विरोध जताया। वे मांग कर रहे थे कि एक लद्दाख में टैक्सी चलाने के लिए एक परमिट होना चाहिए। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे टैक्सी चालक मांग कर रहे थे कि इस भेदभाव का समाप्त कर उनसे इंसाफ किया जाए। टैक्सी चालकों के हड़ताल पर चले जाने से कारगिल पहुंचे पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस समय कारगिल टैक्सी यूनियन को लेह में टैक्सी चलाने की इजाजत नही है। ऐसे में पर्यटकों को लेकर सिर्फ लेह के अंदरूनी हिस्सों में नही जा सकते हैं। लेह में सिर्फ लेह टैक्सी यूनियन के सदस्यों को ही पर्यटकों को घुमाने की इजाजत है। इसे कारगिल के टैक्सी ड्राइवरों को पर्यटन के सीजन में नुकसान होता है।

कारगिल टैक्सी यूनियन का समर्थन कर रहे भाजपा के सचिव गुलाम हसन पाशा ने जागरण का बताया कि कारगिल के टैक्सी चालकों के साथ भेदभाव हो रहा है। वे लद्दाख के एक जिले से दूसरे जिले के अंदर नही जा सकते हैं। पाशा ने बताया कि यह मसला लद्दाख के डिवीजनल कमिश्नर से भी उठाया गया है। अब तक इस पर कोई कार्रवाई नही हुई है। यह जायज मसला है व प्रशासन को कारगिल के टैक्सी चालकों को लेकर लेह के अंदर जाने की इजाजत मिलनी चाहिए। ऐसी कहीं और नही होता है।

 

Edited By: Rahul Sharma