Move to Jagran APP

Militancy In Kashmir: कश्मीर के सीर और बाटागुंड गांवों में धमकी भरे पोस्टर लगाने वाले पांच लोग गिरफ्तार

पुलिस को यह शक था कि गांवों में कुछ लोग ही आतंकियों की मदद कर रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने कई जगहों पर छापे मारे शुरू कर दी। इसी विशेष अभियान के दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जो आतंकवादियों के लिए काम कर रहे थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 03:01 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 03:01 PM (IST)
Militancy In Kashmir: कश्मीर के सीर और बाटागुंड गांवों में धमकी भरे पोस्टर लगाने वाले पांच लोग गिरफ्तार
पुलिस ने इस छापेमारे के दौरान एक लैपटाप, एक प्रिंटर धमकी भरे पोस्टर भी बरामद हुए हैं।

श्रीनगर, जेएनएन। लोगों के बीच रहकर आतंकियों के लिए काम करने वाले ओवर ग्राउंड वर्करों के खिलाफ पुलिस ने कश्मीर घाटी में नकेल कसना शुरू कर दी है। इसी अभियान के तहत पुलिस ने त्राल इलाके के सीर और बाटागुंड इलाके से करीब पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जो आतंकवादियों द्वारा आम जनता को दी जाने वाली धमकियों को पोस्टर के रूप में गांवों में लगाकर लोगों में दहशत पैदा करते थे। पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में पकड़े गए इन पांच आरोपितों से आतंकी संगठनों के धमकी भरे पोस्टर, प्रिंटर आदि भी बरामद हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से त्राल के सीर और बाटागुंड इलाकों में आतंकी संगठनों के चेतावनी भरे पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टर पर सुरक्षाबलों की मदद न करने, सेना व पुलिस से दूर रहने, इन विभागों में काम करने वाले लोगों को नौकरियों छोड़ने, पंच-सरपंचों व डीडीसी सदस्यों को अपने पद से इस्तीफा देने जैसी धमकियां लिखी गई थी। पुलिस ने बताया कि धमकी भरे पोस्टर लगाए जाने की सूचना के बाद उन्होंने दोनों गांवों में पहुंचकर पोस्टरों को अपने कब्जे में ले लिया। इसी के साथ उन्होंने क्षेत्र में अपने सूचना तंत्रों को भी सक्रिय कर दिया।

पुलिस को यह शक था कि गांवों में कुछ लोग ऐसे हैं जो आतंकियों की मदद कर रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने कई जगहों पर छापे मारे शुरू कर दी। इसी विशेष अभियान के दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जो आतंकवादियों के लिए काम कर रहे थे। पूछताछ में उन्होंने यह बात स्वीकार कि आतंकियों के कहने पर ही उन्होंने दोनों गांवों में ये चेतावनी भरे पोस्टर लगाए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान जहाँगीर अहमद परे पुत्र गुलाम नबी परे, एजाज अहमद परे पुत्र मोहम्मद परे, तौसीफ अहमद लोन पुत्र मोहम्मद रमजान लोन, सब्जार अहमद भट पुत्र अब्दुल रशीद भट, कैसर अहमद डार पुत्र गुलजार अहमद डार सभी निवासी गुलशनपोरा त्रारा के हैं।

पुलिस ने इस छापेमारे के दौरान एक लैपटाप, एक प्रिंटर धमकी भरे पोस्टर भी बरामद हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.