Move to Jagran APP

Poster Making : पोस्टर बनाकर अंगदान से दूसरे का जीवन बचाने का दिया संदेश

इंस्टीट्यूट ऑफ म्यूजिक एंड फाइन आर्ट्स और स्टेट आर्गन एंड टिशु ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन जेएंडके की ओर से पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें एप्लाइड आर्ट विभाग के छात्रों ने पोस्टरों के माध्यम से शानदार तरीके से संदेश दिया।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:39 PM (IST)
Poster Making : पोस्टर बनाकर अंगदान से दूसरे का जीवन बचाने का दिया संदेश
एचओडी राकेश शर्मा ने कहा कि हम अंग दान करके एक पीढ़ी की मदद कर सकते हैं

जम्मू, जागरण संवाददाता : लोगों को अंग दान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इंस्टीट्यूट ऑफ म्यूजिक एंड फाइन आर्ट्स और स्टेट आर्गन एंड टिशु ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन जेएंडके की ओर से पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें एप्लाइड आर्ट विभाग के छात्रों ने पोस्टरों के माध्यम से शानदार तरीके से संदेश दिया। कार्यक्रम का उद्घाटन करने से पहले जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. मनोज के धर ने इम्फा की बिल्डिंग पर तिरंगा फहराया। राष्ट्रगान में इम्फा के विद्यार्थियों, फैक्लटी सदस्यों ने भाग लिया।

loksabha election banner

इसी मौके पर होली मिलन पर आधारित कत्थक नृत्य की प्रस्तुति दी गई। नृत्य प्रस्तुति का संयोजन वरिष्ठ फैक्लटी विभागाध्यक्ष कत्थक विभाग डा. प्रिया दत्ता ने किया। गायन विभाग की अध्यापक डा. रोशी समनोत्रा ने संगीत दिया। नृत्य और गायन की वाइस चांसलर ने खूब सराहना की। उसके बाद पोस्टर बनाने की प्रतियोगिता में 25 छात्रों ने भाग लिया और अपनी रचनात्मकता से अंगों दान का महत्व बताया। चित्र के माध्यम से बताया गया कि कैसे कोई मृत्यु के बाद भी किसी को जीवन दान दे सकते हैं।

इम्फा के प्रिंसिपल डा. शोहाब इनायत मलिक ने इस तरह की पहल शुरू करने के लिए सरकार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आगे भी जागरूकता के लिए इस तरह के कार्यक्रमाें का आयोजन होता रहेगा। एप्लाइड आर्ट्स विभाग के एचओडी राकेश शर्मा ने कहा कि हम अंग दान करके एक पीढ़ी की मदद कर सकते हैं और यह किसी के जीवन को बचाने और उनके जीवन में खुशी लाने का इससे अच्छा कोई साधन नहीं हो सकता। इस संबंध में समाज में जागरूकता लाने की जरूरत है। इस मौके पर फैक्लटी सदस्य वानिका शर्मा, अंशु शर्मा, इरफान लोन, डा. कमल शर्मा, राजेश, डा. अमरजीत, सूरज सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.