Move to Jagran APP

Parliamentary Standing Committee in Kashmir : संसदीय स्थायी समिति के सदस्य नहीं लाैट सके दिल्ली, मौसम के बदले तेवर के कारण श्रीनगर में ही रुके

संसदीय स्थायी समिति शनिवार को शनिवार दोपहर को दिल्ली लौट जाना था लेकिन कश्मीर में मौसम खराब होने के बाद राजमार्ग बंद हो गया एक भी उड़ान श्रीनगर एयरपोर्ट से नहीं उड़ पाई। कश्मीर घाटी में लगातार बर्फबारी जारी है। प्रदेश के कई इलाकों में बारिश भी हो रही है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 05:56 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 05:56 PM (IST)
Parliamentary Standing Committee in Kashmir : संसदीय स्थायी समिति के सदस्य नहीं लाैट सके दिल्ली, मौसम के बदले तेवर के कारण श्रीनगर में ही रुके
कश्मीर में शनिववार के भारी बर्फबारी हुई। इसके चलते संसदीय स्थायी समिति के सदस्य कश्मीर से दिल्ली हीं लौट सके।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आई परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर बनी संसदीय स्थायी समिति शनिवार को मौसम खराब होने के कारण वापस रवाना नहीं हो पाई। अब मौसम साफ होने पर ही वह हवाई मार्ग से दिल्ली रवाना होगी। समिति बुधवार को कश्मीर दौरे में पहुंची थी। अपने तीन दिवसीय दौरे में कश्मीर में पर्यटन की स्थिति के अलावा जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग, हवाई सेवाओं की भी उन्होंने समीक्षा की। इस दौरान समिति के सदस्यों के साथ टूर आपरेटर, होटल एसोसिएशन के सदस्य, कश्मीर चैंबर के सदस्य, भाजपा के प्रतिनिधिमंडल व अन्य कई मिले।

loksabha election banner

टीम के सदस्यों को शनिवार दोपहर को दिल्ली लौट जाना था, लेकिन कश्मीर में मौसम खराब होने के बाद जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद हो गया, जबकि एक भी उड़ान श्रीनगर एयरपोर्ट से नहीं उड़ पाई। कश्मीर घाटी में लगातार बर्फबारी जारी है। प्रदेश के कई इलाकों में बारिश भी हो रही है। दृश्यता भी दिनभर बेहद कम रही। इसके चलते कश्मीर सड़क और हवाई मार्ग दोनों से ही देश के अन्य भागों से कट गया। मजबूरन स्थायी संसदीय समिति के सदस्यों को श्रीनगर में ही ठहराना पड़ा।

गौरतलब है कि संसदीय समिति के तीन दिवसीय दौरे के दौरान कश्मीर के लोगों और विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने भी आए दिन कश्मीर का संपर्क देश के अन्य भागों से कटने के कारण होने वाले नुकसान के बारे में समिति को अवगत करवाया था। उन्होंने मांग की थी कि ऐसी व्यवस्था की जाए, जिससे कश्मीर देश के शेष भागों से कटे न। यही नहीं होटल एसोसिएशन ने श्रीनगर से गुलमर्ग तक हेलीकाप्टर सेवा शुरू करने की भी मांग की थी ताकि जो पर्यटक सड़क मार्ग से गुलमर्ग नहीं आना चाहते हैं, उन्हें विकल्प मिले। पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों ने उम्मीद जताई है कि समिति केसदस्य दिल्ली पहुंच कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। टीम राज्यसभा सांसद टीजी वैंकटेश के नेतृत्व में आई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.