Move to Jagran APP

अब महबूबा ने कहा राज्य के हितों के खिलाफ हरेक साजिश को नाकाम बनाने के लिए कदम उठाया जाएगा Srinagar News

केंद्र सरकार और राज्य सरकार भी इन अफवाहों पर काबू पाने और लोगों को सही स्थिति से अवगत कराने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 02:07 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 02:07 PM (IST)
अब महबूबा ने कहा राज्य के हितों के खिलाफ हरेक साजिश को नाकाम बनाने के लिए कदम उठाया जाएगा Srinagar News
अब महबूबा ने कहा राज्य के हितों के खिलाफ हरेक साजिश को नाकाम बनाने के लिए कदम उठाया जाएगा Srinagar News

श्रीनगर, जेएनएन। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राज्य के हितों के खिलाफ किसी भी साजिश को नाकाम बनाने के लिए हर कदम उठाया जाएगा। लोगों में डर और खौफ का माहौल है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार भी इन अफवाहों पर काबू पाने और लोगों को सही स्थिति से अवगत कराने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। 

loksabha election banner

महबूबा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि जिस राज्य को भारत का मुकुट कहा जाता है, वहां की जनता के साथ इस तरह का बरताव, समझ में नहीं आता। लोगों में विश्वास की भावना कायम करने के लिए स्पष्टीकरण जारी किए जाने चाहिए। अफसोस इस बात का है कि इसके बजाय गलत सूचना अभियान चलाया जा रहा है जिसके कारण कश्मीर में अशांति का वातावरण बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कश्मीर के लोगों से राशन जुटाने की बात कही जाती है। उसके बाद अब 25000 अर्द्धसैनिक बलों की घाटी में तैनाती जैसी खबरों के कारण यहां के लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। इस पर गृह मंत्रालय का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती आंतरिक सुरक्षा स्थिति के आकलन और प्रशिक्षण की आवश्यकताओं के आधार पर की गई है। केंद्रीय बलों की तैनाती और वापसी लगातार चलने वाली प्रक्रिया है, सार्वजनिक रूप से इस पर चर्चा नहीं की जा सकती।

महबूबा ने चेतावनी भरे स्वर में कहा कि केंद्र सरकार यह बात ध्यान में रखे कि राज्य के हितों के खिलाफ किसी भी साजिश को नाकाम बनाने के लिए हर कदम उठाया जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.