Move to Jagran APP

महबूबा ने कहा- शहरों का नाम बदलना इतिहास से छेड़खानी

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने विभिन्न शहरों के नाम बदलने की प्रक्रिया की निंदा की।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 09:41 AM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 09:41 AM (IST)
महबूबा ने कहा- शहरों का नाम बदलना इतिहास से छेड़खानी
महबूबा ने कहा- शहरों का नाम बदलना इतिहास से छेड़खानी
जम्मू, राज्य ब्यूरो। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने विभिन्न शहरों के नाम बदलने की प्रक्रिया की निंदा की। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ जनता का ध्यान उसकी समस्याओं से हटाने और अपनी नाकामियों को छिपाने का एक हथकंडा है।

महबूबा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि ऐतिहासिक महत्व के स्थानों का नाम बदलने की प्रक्रिया गरीबी जैसे गंभीर मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने का एक हथकंडा है। नाम बदलना इतिहास से छेड़खानी के समान है।

loksabha election banner

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि इस समय हमारे देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। किसान खुदकशी कर रहे हैं, बहुत से लोग बेघर हैं। ऐसे हालात में नाम बदलने की प्रक्रिया लोगों का ध्यान असली मुद्दों से भटकाने की साजिश ही है।

उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि शहरों का नाम बदलने से क्या हासिल होगा। क्या इससे हम गरीबी और महंगाई जैसे मसले हल कर लेंगे। यह तो इतिहास से छेड़खानी ही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.