Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: ऐसा क्या हुआ कि अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी नेशनल कांफ्रेंस से एकजुट होने के लिए महबूबा हुई मजबूर

समय की जरूरत है कि सभी एक साथ आएं और एकजुट होकर सरकार को इस मुद्दे पर जवाब दें। कश्मीर के लोगों को इस मुद्दे पर एकजुट होने की जरूरत है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 04:13 PM (IST)
Jammu Kashmir: ऐसा क्या हुआ कि अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी नेशनल कांफ्रेंस से एकजुट होने के लिए महबूबा हुई मजबूर
Jammu Kashmir: ऐसा क्या हुआ कि अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी नेशनल कांफ्रेंस से एकजुट होने के लिए महबूबा हुई मजबूर

जम्मू, जेएनएन। राज्य में अनुच्छेद 35-ए को बरकरार रखने के लिए वैसे तो सभी क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की एक ही सोच है लेकिन कभी भी यह दल एक साथ एक मंच पर नहीं आए हैं। एक दिन पहले ही 35-ए के साथ छेड़छाड़ को बारूद को हाथ लगाने के बराबर बताने वाली पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अब इस मुद्दे पर और मुखर हो गई हैं।

loksabha election banner

महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को ट्वीट किया कि कश्मीर में हाल ही में जो घटनाक्रम हुए हैं, उससे स्थानीय लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि मैंने डॉ फारूक अब्दुल्ला साहब से सर्वदललीय बैठक बुलाने का अनुरोध किया है। समय की जरूरत है कि सभी एक साथ आएं और एकजुट होकर सरकार को इस मुद्दे पर जवाब दें। कश्मीर के लोगों को इस मुद्दे पर एकजुट होने की जरूरत है।

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती ने गत रविवार को पार्टी के स्थापना दिवस पर अनुच्छेद 35-ए के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करने पर केंद्र सरकार को चेताया था। उन्होंने उमर अब्दुल्ला के उस बयान पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया था जिसमें उन्होंने कहा था कि यह मामला सर्वोच्च न्यायालय में है और केंद्र सरकार को न्यायालय पर विश्वास रखना चाहिए।

महबूबा ने साफ किया था कि अनुच्छेद 35-ए के साथ छेड़छाड़ करने का अधिकार किसी के पास भी नहीं है। पीडीपी की स्थापना ही राज्य के विशेषाधिकार के संरक्षण के लिए हुई थी। वह मरते दम तक इस मुद्दे पर संघर्ष करती रहेंगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.