Move to Jagran APP

Mehbooba Politics : बीट द रिट्रीट के बहाने महबूबा की सुचेतगढ़-सियालकोट मार्ग से व्यापार शुरू करने की बकालत

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने टवीट कर रिट्रीट सेरेमनी शुरू होने का स्वागत किया। उन्होंने यह भी उम्मीद जता दी कि इससे इस क्षेत्र में एक ओर जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बहीं सरकार सुचेतगढ़ और सियालकोट के बीच इस रास्ते से व्यापार और यात्रा को शुरू करेगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 04:36 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 04:36 PM (IST)
Mehbooba Politics : बीट द रिट्रीट के बहाने महबूबा की सुचेतगढ़-सियालकोट मार्ग से व्यापार शुरू करने की बकालत
महबूबा मुफ्ती काफी समय से भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत शुरू करने की मांग भी करती आ रही हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो :जम्मू के सुचेतगढ़ में आक्ट्राय पोस्ट पर बीट द रिट्रीट सेरेमनी शुरू करने का पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने स्वागत किया है। उन्होंने इसके बहाने सुचेतगढ़-सियालकोट मार्ग से भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार और यात्रा शुरू करने की बकालत भी कर दी।

loksabha election banner

एक दिन पहले ही उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सुचेतगढ़ के आक्ट्राय पोस्ट पर बीट द रिट्रीट सेरेमनी का आगाज किया था। कई वर्ष से सीमांत क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस पोस्ट पर बाघा बार्डर की तर्ज पर ही रिट्रीट सेरेमनी शुरू करने के प्रयास हो रहे थे। कई पूर्व मुख्यमंत्रियों ने भी इसकी घोषणा की। बीते कुछ महीनों में रिट्रीट सेरेमनी शुरू करने के लिए तेजी से काम हुआ। अब बीते शनिवार को यह प्रयास हकीकत में बदल गए। पहले दिन ही सेरेमनी में हजारों लोगों ने भाग लिया था। इसका सभी ने स्वागत किया।

अब पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी रविवार को एक टवीट कर रिट्रीट सेरेमनी शुरू होने का स्वागत किया। लेकिन उन्होंने साथ ही में यह भी उम्मीद जता दी कि इससे इस क्षेत्र में एक ओर जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। बहीं सरकार सुचेतगढ़ और सियालकोट के बीच इस रास्ते से व्यापार और यात्रा को शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कदमों से सीमा पर रिश्ते बेहतर होंगे और दोनों ही देशों को आर्थिक रूप से भी लाभ मिलेगा।

महबूबा मुफ्ती काफी समय से भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से बातचीत शुरू करने की मांग भी करती आ रही हैं। वे ऐसा कोई भी अवसर नहीं छोड़ती है जब दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू करने और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए क्रास एलओसी व्यापार कई अन्य मागों पर से शुरू करने की मांग कर देती है। रविवार को उनका टवीट भी इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.