Move to Jagran APP

महबूबा मुफ्ती बोलीं- PAGD का गठन चुनावी लाभ के लिए नहीं, राज्य का दर्जा देने के लिए हुआ

Jammu Kashmir महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इन अटकलों पर अंकुश लगाते हुए लिखा कि इस महागठबंधन का उद्​देश्य चुनावी लाभ पाने के लिए नहीं किया गया था। इसका मकसद जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 02:26 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 04:01 PM (IST)
महबूबा मुफ्ती बोलीं- PAGD का गठन चुनावी लाभ के लिए नहीं, राज्य का दर्जा देने के लिए हुआ
यह अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि पीएजीडी में आपसी मतभेद सामने आए हैं। वह टूटने की कगार पर है।

श्रीनगर, जेएनएन: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रधान महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर दोहराया कि छह राजनीतिक दलों ने पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन में गठजोड़ केवल चुनावी लाभ पाने के लिए नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा दिलाने के लिए किया था।

loksabha election banner

PAGD में मतभेद..., PAGD टूटने के कगार पर...  जैसे बयानों पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि PAGD ने दिल्ली को परेशान किया है।

दरअसल, डीडीसी चुनावों से पहले गठित PAGD के बारे में ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि चुनावों में उन्हें लोगों का समर्थन प्राप्त नहीं होगा परंतु चुनावों में अच्छी खासी सीटें जीतकर PAGD ने केंद्र में बैठी भाजपा सरकार की बोलती बंद कर दी। अब यह अफवाहें फैलाई जा रही हैं कि PAGD में आपसी मतभेद सामने आए हैं। वह टूटने की कगार पर है।

महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इन अटकलों पर अंकुश लगाते हुए लिखा कि इस महागठबंधन का उद्​देश्य चुनावी लाभ पाने के लिए नहीं किया गया था। इसका मकसद जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना है।

डीडीसी चुनाव में हमारे हक में हुए भारी मतदान को देख केंद्र सरकार सकते में है। यह सब आधारहीन विवाद पैदा कर PAGD को जनता के बीच बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। किसने कितनी सीटें लड़ीं, कितनी जीती, हमारे लिए ये मायने नहीं रखता है। मायने यह रखता है कि भाजपा सरकार जो दावे करती थी कि लोगों को यह बदलाव पसंद आया है, उन्हें कम वोट देकर जनता ने उनके दावों को नकार दिया है।

मुफ्ती ने कहा कि PAGD के सभी पक्ष एकजुट हैं। PAGD का दिल्ली पर गहरा दबदबा है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस झूठे अभियान को और तेज किया जाएगा। कई पीडीपी नेता पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि हालात और बिगड़ेंगे। लेकिन यह हमारे हक के लिए एकजुट होने और संघर्ष करने के हमारे संकल्प को नहीं तोड़ेगा।

आपको बता दें कि PAGD के घटक दलों पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अल्तीफ रजा अंसारी और पीडीपी नेता फयाज अहमद मीर ने नेशनल कांफ्रेंस पर आरोप लगाया था कि उन्होंने गठजोड़ के बावजूद उन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार खड़े किए जहां समझौते के अनुसार गठबंधन में शामिल दूसरे दलों के उम्मीदवार खड़े थे। पिछले दो दिनों के दौरान इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। इसी मामले पर महबूबा मुफ्ती ने यह ट्वीट किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.