Move to Jagran APP

Kashmir : अनंतनाग में मारे गए युवक के घर जा रहीं महबूबा नजरबंद, गेट के बाहर लगाया ताला

कश्मीर में आतंकियों द्वारा गैर मुस्लिम लोगों को कश्मीर में मारे जाने पर चुप्पी साधने वाली महबूबा मुफ्ती इस बार एक बार भी सुरक्षाबलों की गोली से मारे गए युवक के घर संवेदना के नाम पर राजनीति करने जाने का प्रयास करने जा रही थी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 02:35 PM (IST)
Kashmir : अनंतनाग में मारे गए युवक के घर जा रहीं महबूबा नजरबंद, गेट के बाहर लगाया ताला
श्रीनगर के गुपकार रोड स्थित महबूबा के घर के बाहर गेट पर ताला लगा दिया गया है

जम्मू, जागरण संवाददाता : सीआपरीएफ के नाके को तोड़ कर भागते हुए मारे गए युवक परवेज अहमद के घर अनंतनाग जाने का प्रयास कर ही महबूबा मुफ्ती को पुलिस ने उसके घर में ही नजरबंद कर दिया है। श्रीनगर के गुपकार रोड स्थित महबूबा के घर के बाहर गेट पर ताला लगा दिया गया है जबकि वहां पर पुलिस की एक बंकर मोबाइल गाड़ी को भी खड़ा कर दिया गया है ताकि कोई वहां आ जा न सके।

loksabha election banner

 कश्मीर में आतंकियों द्वारा गैर मुस्लिम लोगों को कश्मीर में मारे जाने पर चुप्पी साधने वाली महबूबा मुफ्ती इस बार एक बार भी सुरक्षाबलों की गोली से मारे गए युवक के घर संवेदना के नाम पर राजनीति करने जाने का प्रयास करने जा रही थी। महबूबा ने अपनी नजरबंदी की जानकारी देते हुए ट्विट भी किया है जिसमें वह कई बार नजरबंद हुई है। वह सीआरपीएफ द्वारा मारे गए निर्दोष नागरिक के परिवार से मिलने जा रही थी। सरकार चाहती है कि हम चुनिंदा हत्याओं की निंदा करे।

 इससे पहले शनिवार को महबूबा ने कश्मीर में बिगड़ते सुरक्षा हालातों का हवाला देते हुए उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग भी की थी।

उन्होंने उस समय भी ट्विट किया था जिसमें महबूबा ने कहा कि विडंबना यह है कि सरकार अफवाह फैलाती है कि कश्मीरी मुस्लमान यहां अल्पसंख्यकों के लिए खड़े नहीं होते। सच्चाई यह है कि यह घृणित प्रचार भाजपा के चुनावी आख्यान और संभावनाओं के अनुकुल है। महबूबा ने यह भी दावा कि सुरक्षाबलों को इन हमलों की पहले से ही जानकारी थी। महबूबा ने ट्विट कर कहा कि वे फिर भी इन निर्दोष लोगों की रक्षा नहीं कर सके। ऐसा इसलिए कि वह अपनी सारी उर्जा सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त करने और आम कश्मीरी नागरिक के पासपोर्ट जब्त करने में लगा रहे हैं। यह पहली बार नहीं है कि महबूबा को इस तरह से नजरबंद किया गया हो। महबूबा लगातार ट्विट कर सरकार को घेरने का प्रयास करती आ रही है और हर बार वह किसी न किसी तरह से सरकार की आलोचना करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.