Move to Jagran APP

कश्मीरी छात्र हमारे मेहमान : डॉ. रमन सिंह

राज्य ब्यूरो, जम्मू : ग्रामीण विकास मंत्री अब्दुल हक खान ने वीरवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. र

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 03:02 AM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 03:02 AM (IST)
कश्मीरी छात्र हमारे मेहमान : डॉ. रमन सिंह
कश्मीरी छात्र हमारे मेहमान : डॉ. रमन सिंह

राज्य ब्यूरो, जम्मू : ग्रामीण विकास मंत्री अब्दुल हक खान ने वीरवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मिलकर वहां पढ़ाई कर रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों की सुरक्षा और उनकी सुविधाओं पर चर्चा की। उन्होंने राज्य के विकास के परिदृश्य पर भी मुख्यमंत्री से बातचीत की।

loksabha election banner

अब्दुल हक खान ने रमन सिंह से कहा कि कुछ मीडिया कश्मीर की छवि को खराब करने में लगा है। इसी का परिणाम है कि विभिन्न राज्यों में पढ़ रहे कश्मीर के विद्यार्थियों से मारपीट हो रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य के बारे में जनता के बीच बनाई गई इस छवि को हटाने में सरकार को सहायता करने की अपील की। उन्होंने कहा कि छात्रों के एक दूसरे राज्य में आने से एक दूसरे को जानने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर के छात्र छत्तीसगढ़ सरकार के मेहमान हैं। यह राज्य में उनके प्रवास के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि छात्रों को यह महसूस नहीं करना चाहिए कि वे घर से दूर हैं क्योंकि वे देश के नागरिक हैं और हमारे परिवार का हिस्सा हैं। उन्होंने मंत्री को आश्वासन दिया कि वे व्यक्तिगत रूप से छात्रों से मिलेंगे ताकि वे महसूस कर सकें कि सरकार छात्रों के संरक्षक और देखभाल करने वालों के रूप में काम कर रही है।

मंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से कुछ मीडिया चैनल मामूली मुद्दों को बढ़ा चढ़ा कर नकारात्मक तरीके से कश्मीर को चित्रित करने के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने मीडिया से अपील की कि वे लोगों को जोड़ने के लिए काम करें।

इससे पहले मंत्री ने छत्तीसगढ़ राज्य के पंचायत सदस्यों के साथ बातचीत की। मंत्री ने कहा कि पंचायत छोटे संसद के रूप में कार्य करते हैं और सदस्यों से संबंधित गावों के विकास के लिए काम करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि एक गाव का विकास एक विकसित समाज और देश की गारंटी देता है क्योंकि अधिकतम लोगों को ग्रामीण क्षेत्रों में रहना पड़ता है। मंत्री ने विकास के प्रति छत्तीसगढ़ राज्य की यात्रा का प्रदर्शन करने वाले संग्रहालय और फोटो प्रदर्शनी का भी दौरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.