Move to Jagran APP

जम्मू व श्रीनगर नगर निगमों के मेयर को मिला राज्य मंत्री का दर्जा Jammu News

जम्मू कश्मीर में अक्टूबर 2018 में 13 साल बाद जम्मू व श्रीनगर नगर निगम का चुनाव हुआ था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 11:47 AM (IST)
जम्मू व श्रीनगर नगर निगमों के मेयर को मिला राज्य मंत्री का दर्जा Jammu News
जम्मू व श्रीनगर नगर निगमों के मेयर को मिला राज्य मंत्री का दर्जा Jammu News

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन के बाद राज्यपाल प्रशासन ने जम्मू व श्रीनगर नगर निगमों के मेयर को राज्य मंत्री का दर्जा दे दिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्र मोहन गुप्ता जम्मू नगर निगम और पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता जुनैद मट्टू श्रीनगर नगर निगम के मेयर हैं। दोनों को हालांकि पहले भी राज्यमंत्री के बराबर का दर्जा था, परंतु अब जम्मू कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है।

loksabha election banner

प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर स्पष्ट किया कि जम्मू व श्रीनगर नगर निगमों के मेयर अपनी अपनी प्रादेशिक सीमा के अंदर राज्य मंत्री का दर्जा रखेंगे। सरकार के अतिरिक्त सचिव सुभाष छिब्बर ने इस संबंध में हास्पिटेलिटी एंड प्रोटोकाल डिपार्टमेंट को निर्देश दिए कि इन पदों को वरियता सूची में शामिल करने की दिशा में कदम उठाए जाएं।

राज्यमंत्री का दर्जा मिलने पर उन्हें सरकारी वाहन व सुरक्षा तो मिलेगी ही, अब यदि वह दिल्ली में किसी बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाते हैं तो वहां भी जेके हाउस की तरफ से उन्हें यह सुविधा दी जाएगी। बता दें कि जम्मू कश्मीर में अक्टूबर 2018 में 13 साल बाद जम्मू व श्रीनगर नगर निगम का चुनाव हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.