कटड़ा, संवाद सहयोगी । ट्रेनों के परिचालन के साथ ही श्रद्धालुओं का ट्रेन द्वारा आधार शिविर कटड़ा आना निरंतर जारी है। बुधवार को जबलपुर- जम्मू - कटड़ा एक्सप्रेस ट्रेन अपने तय समय यानी बाद दोपहर 2:55 पर श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा पर पहुंची। इस ट्रेन में करीब 200 श्रद्धालु सवार थे।

जैसे ही श्रद्धालु ट्रेन से उतरकर रेलवे स्टेशन के परिसर में पहुंचे तो वहां पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थापित कोविड-19 टेस्ट सेंटर में श्रद्धालुओं का कोविड-19 टेस्ट किया गया हालांकि कुछ श्रद्धालु अपने साथ कोविड-19 रिपोर्ट लेकर आए थे जिन्हें सीधे आधार शिविर कटड़ा की ओर जाने की इजाजत देगी दे दी गई तो दूसरी ओर बाकी श्रद्धालुओं का कोविड टेस्ट किया गया और इस दौरान कोई भी श्रद्धालु का कोविड-19 संक्रमित नहीं पाया गया।

कोविड-19 टेस्ट के उपरांत सभी सभी श्रद्धालुओं ने आधार शिविर कटड़ा की ओर रुख किया। दूसरी ओर ट्रेन द्वारा कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े जिस को लेकर रेलवे विभाग द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं एक और जहां विशेष दूरी के को लेकर निशान लगाए गए हैं तो दूसरी ओर कोरोना संबंधी बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में निरंतर बताया जा रहा है| ताकि एक और जहां श्रद्धालु पूरी तरह से सुरक्षित रहे तो दूसरी ओर कटड़ा में भी कोरोना का संक्रमण न फैले इस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा के सुप्रिटेंडेंट आरके हक्कू ने बताया कि जबलपुर- जम्मू -कटड़ा एक्सप्रेस ट्रेन अपने तय समय पर कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई थी। दूसरी और कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना को लेकर विशेष सावधानियों के बारे में निरंतर बताया जा रहा है। ताकि सभी श्रद्धालु सुरक्षित रह सके। दूसरी ओर जिला प्रशासन द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं ताकि कोई भी श्रद्धालु अगर कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो उसे आधार शिविर कटरा में ही को क्‍वारंटाइन किया जाएगा। वही वीरवार तड़के सुबह 5:00 बजे दिल्ली से श्री शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन कटड़ा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। तो दूसरी ओर मालवा एक्सप्रेस ट्रेन भी शाम 6:30 बजे कटड़ा रेलवे स्टेशन पर वीरवार को पहुंचेगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप