Move to Jagran APP

शक्ति प्रदर्शन के साथ युवा उम्मीदवारों ने भरे सरपंच पद के नामांकन

विभिन्न पंचायत हल्कों में सात युवा उम्मीदवारों ने सरपंच पद तथा 19 उम्मीदवारों ने पंच पद के लिए नामांकन भरे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 05:20 PM (IST)
शक्ति प्रदर्शन के साथ युवा उम्मीदवारों ने भरे सरपंच पद के नामांकन
शक्ति प्रदर्शन के साथ युवा उम्मीदवारों ने भरे सरपंच पद के नामांकन

रामगढ़, जेएनएन। जिला सांबा के ब्लाक रामगढ़ में होने वाले आठवें चरण के पंचायत चुनावों में दिग्गजों को टक्कर देने के लिए युवा उम्मीदवारों ने सरपंच पद के लिए अपने नामांकन दर्ज करवाए। विभिन्न पंचायत हल्कों में सात युवा उम्मीदवारों ने सरपंच पद तथा 19 उम्मीदवारों ने पंच पद के लिए नामांकन भरे। सरपंच पद के उम्मीवारों ने शक्ति प्रदर्शन कर विपक्षी उम्मीदवारों को अपनी ताकत का एहसास कराया।

loksabha election banner

पंचायत हल्का रैका लबाना में सरपंच पद के लिए युवा उम्मीदवार यशपाल खजुरिया, पंचायत चक-छटाका से हरभजन सिंह, पंचायत चक-बलोत्रां से सरपंच पद के लिए चौधरी रूपचंद, गारा राम, बलदेव राज, अजीत चौधरी, पंचायत केसो-मन्हासां से कुलदीप कुमार वर्मा ने सरपंच पद के लिए अपना नामांकन भरा। वहीं पंच पद के लिए पंचायत रैका लबाना से नवीन कुमार लब्बू ने वार्ड नंबर सात तथा सरबन दास ने वार्ड नंबर चार के लिए अपना नामांकण भरा। पंचायत चक-बलोत्रा से पंच पद के लिए कुलदीप कुमार वार्ड नंबर एक, तिलक राज वार्ड नंबर तीन, बाबू राम वार्ड नंबर चार, अनु बंदराल वार्ड नंबर पांच, दरबारी लाल वार्ड नंबर छह ने अपना नामांकन भरा। पंचायत केसो-मन्हासां से पंच उम्मीदवार अश्विनी कुमार ने वार्ड नंबर एक, रूप कुमारी वार्ड नंबर दो, तिलक राज वार्ड नंबर तीन, सुभाष चंद्र वार्ड नंबर चार, शारदा शर्मा वार्ड नंबर पांच ने अपना नामांकन भरा।

 पंचायत हल्का लगवाल में पंद पद के लिए राज कुमारी तथा सुरिंद्र पाल ने वार्ड नंबर छह और कमलेश कुमारी ने वार्ड नंबर पांच से अपना नामांकन भरा। पंचायत तरिंडियां से पंच पद के लिए अनिल कुमार ने वार्ड नंबर तीन से अपना नामांकन भरा। विभिन्न पंचायत हल्कों में सरपंच पद के लिए युवा उम्मीदवारों द्वारा अपने नामांकण भरने से पहले शक्ति प्रदर्शन भी किए गए। युवा सरपंच उम्मीदवारों द्वारा किए गए शक्ति प्रदर्शन में गांव पंचायत के बुजुर्ग, महिलाएं, युवाओं ने शरीक होकर उम्मीदवारों के पक्ष मजबूती का दावा दर्शाया।

सामाजिक कार्यकर्ता अविनाश भी कूदे चुनावी दंगल में

विजयपुर के युवा सामाजिक कार्यकर्ता अविनाश चौधरी भी पंचायत चुनाव के दंगल में कूद पड़े हैं। चौधरी ने पंचायत चक सलारिया से सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया। नामांकन पत्र भरने से पहले उन्होंने अपने समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन भी किया। गांव चक सलारिया से पंचायत घर स्थित एआरओ कार्यालय तक वे अपने समर्थकों संग रैली की शक्ल में पहुंचे। समर्थक अविनाश चौधरी जिंदाबाद व भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। एआरओ आरएन दूबे के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल कर उन्होंने चुनाव आयोग के दायरे में रह कर चुनाव प्रचार की शपथ भी ली। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अविनाश ने कहा कि वो सामाजिक कार्य व लोगों की सेवा करते आ रहे हैं व आगे भी करते रहेंगे। अगर पंचायत के मतदाताओं ने उन्हें विजयी बनाया तो वो पंचायत को एक माॅडल पंचायत बनाएंगे।

पूर्व सरपंच की पत्नी निर्मला ने भरा नामांकन

महिला के लिए आरक्षित विजयपुर की पंचायत राड़ियां से पूर्व सरपंच राकेश डोगरा की पत्नी निर्मला देवी ने भी सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पंचायत की पांच वार्डों के पंच उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र भरा। निर्मला देवी अपने समर्थक पंच उम्मीदवारों के साथ गांव राड़ियां स्थित पंचायत घर में बने आरओ कार्यालय में पहुंची। रिटर्निंग अाफिसर राजेंद्र सिंह के समक्ष अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। आरओ ने सभी उम्मीदवारों को चुनाव आयोग के दायरे में रहकर चुनाव प्रचार की शपथ दिलाई। सरपंच पंच की उम्मीदवार निर्मला देवी ने नामांकन पत्र भरने के बाद कहा कि अगर उन्हें मतदाताआें ने विजयी बनाया तो पंचायत का चौमुखी विकास करवाने के हर संभव प्रयास करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.