Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने ने कहा- कोविड-19 की रोकथाम के लिए आगे आएं मजहबी नेता

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रदेश के विभिन्न धर्मगुरुओं और मजहबी संगठनों के नेताओं को कोविड-19 महमारी के खिलाफ अपनी जिम्मेदारी निभाने को कहा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:44 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 08:44 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने ने कहा- कोविड-19 की रोकथाम के लिए आगे आएं मजहबी नेता
जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने ने कहा- कोविड-19 की रोकथाम के लिए आगे आएं मजहबी नेता

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर में कोविड-19 के संक्रमण और इससे होने वाली मौतों की लगातार बढ़ती संख्या के मद्देनजर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रदेश के विभिन्न धर्मगुरुओं और मजहबी संगठनों के नेताओं को इस महमारी के खिलाफ अपनी जिम्मेदारी निभाने को कहा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए आम लोगों में जागरुकता पैदा करने, उन्हें अपने व्यवहार में बदलाव लाने के लिए जिस तरह से मजहबी नेता प्रभावित कर सकते हैं, कोई दूसरा नहीं कर सकता। उन्होंने यह विचार श्रीनगर में शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआइसीसी) में आयोजित धर्मगुरुओं और मजहबी नेताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने मजहबी नेताओं के सुझावों को भी यथासंभव कोविड-19 प्रबंधन की निर्देशावली में शामिल करने का यकीन दिलाया है। कोविड-19 प्रबंधन में मजहबी नेताओं की भागेदारी को बढ़ाने के इरादे से बुलाए गए इस सम्मेलन में प्रदेश के विभिन्न वर्गाें और समुदायों के मजहबी नेताओं ने भाग लिया। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले कई धर्मगुरुओं और मजहबी नेताओं ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए इसमें अपनी भागीदारी सु़निश्चित की।

जम्मू- कश्मीर में कोरोना से 19 और लोगों की मौत

कश्मीर के बाद अब जम्मू संभाग में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। प्रदेश में मंगलवार को 19 और लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। अब तक मरने वालों की संख्या का आंकड़ा 914 पहुंच गया है। श्रीनगर में 3, बारामुला में 1, कुपवाड़ा में 1, जम्मू में 7, ऊधमपुर में 2, कठुआ में 1, रामबन में 2 और डोडा में 2 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। डोडा, किश्तवाड़, रियासी जिले जहां पहले बहुत कम मामले थे, वहां अब कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। कश्मीर संभाग की तुलना में अब जम्मू संभाग में दोगुना मामले सामने आ रहे हैं।

मंगलवार को जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के 1329 नए मामले सामने आए है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 56,654 पहुंच गया है। राहत की बात यह है कि अब तक 37,062 लोग स्वस्थ हुए हैं। इनमें से 681 लोग मंगलवार को स्वस्थ हुए। कुल सक्रिय मामलों की संख्या 18,678 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.