Move to Jagran APP

65th School National Under-19 Kho-Kho : महाराष्ट्र ने केरल को हराकर चैंपियनशिप जीती, हरियाणा को मिला तीसरा स्थान

महाराष्ट्र ने केरल की टीम को एकतरफा मुकाबले में मात देकर लड़कों के वर्ग की अंडर-19 65वीं स्कूल नेशनल खो-खो प्रतियोगिता का खिताब जीता।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 01:25 PM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 01:25 PM (IST)
65th School National Under-19 Kho-Kho : महाराष्ट्र ने केरल को हराकर चैंपियनशिप जीती, हरियाणा को मिला तीसरा स्थान
65th School National Under-19 Kho-Kho : महाराष्ट्र ने केरल को हराकर चैंपियनशिप जीती, हरियाणा को मिला तीसरा स्थान

जम्मू, जागरण संवाददाता । महाराष्ट्र ने केरल की टीम को एकतरफा मुकाबले में मात देकर लड़कों के वर्ग की अंडर-19 65वीं स्कूल नेशनल खो-खो प्रतियोगिता का खिताब जीता। हरियाणा की टीम को तमिलनाडु को परास्त कर तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। शहर के बाहरी क्षेत्र नगरोटा स्थित खेल गांव में रविवार को प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मेजबान युवा, सेवा एवं खेल विभाग के डायरेक्टर जनरल डॉ. सलीम उर रहमान मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में महाराष्ट्र ने केरल की टीम को एक इनिंग और पांच अंकों से मात देकर बाजी मारी। विजेता टीम की ओर से रोहण ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए छह अंक अर्जित किए। उन्होंने मुकाबले के दौरान 2.30 मिनट तक प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों को खूब दौड़ाया।

loksabha election banner

प्रतियोगिता में तीसरे स्थान के लिए हरियाणा और तमिलनाडु के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला हुआ। अंत में हरियाणा ने तमिलनाडु को चार अंकों से परास्त कर जीत दर्ज की। प्रतियोगिता में महाराष्ट्र के दिलीप खांडवी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। निर्णायक मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले महाराष्ट्र के ही रोहण कोरे को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले गत शनिवार को प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें केरल ने तमिलनाडु को एक पारी और दो अंकों से आसानी से परास्त किया। केरल की ओर से आदिल अहमद और अजय ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए सर्वाधिक अंक बटोरे। प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में महाराष्ट्र ने हरियाणा को 14 अंकों से परास्त कर फाइनल में जगह बनाई। हरियाणा की ओर से दिलीप खांडवी ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक अंक बटोरे थे।

डीजी डॉ. सलीम उर रहमान ने कहा कि आने वाले समय में जम्मू-कश्मीर खेलों का एक बहुत बड़ा केंद्र बनने जा रहा है। केंद्र की ओर से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को करोड़ों रुपए का फंड मुहैया करवाया जा रहा है। खेल गांव इसकी जीती जागती मिसाल है। आने वाले समय में इस खेल गांव को पूरी तरह से विकसित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.