Move to Jagran APP

भद्रवाह में सड़क से जुड़ने लगे गांव, सुविधाएं भी पहुंचेंगी घर-द्वार

इस समय सड़क पर तारकोल बिछाने का काम चल रहा है। क्षेत्र के लोग सेब नाशपाती अन्य फल उगाकर आजीविका चलाते हैं। ऐसे में नई सड़क उनके लिए आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 08:43 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 08:43 AM (IST)
भद्रवाह में सड़क से जुड़ने लगे गांव, सुविधाएं भी पहुंचेंगी घर-द्वार
भद्रवाह में सड़क से जुड़ने लगे गांव, सुविधाएं भी पहुंचेंगी घर-द्वार

राज्य ब्यूरो, जम्मू : गांवों को कसबों से सीधे जोड़ने की प्रदेश प्रशासन की मुहिम रंग ला रही है। डोडा जिले के भद्रवाह की पांच पंचायतों को सड़क से जोड़ने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। इस पर तारकोल डालने का काम हो रहा है। दूरदराज इलाकों में ये सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बन रही हैं। इन्हें में से एक है द्राधू-मनवा सड़क। इसके बन जाने से क्षेत्र की पांच पंचायतों में रहने वाले दस हजार के करीब लोगों को फायदा होगा। ऐसे में लोग बेहतर भविष्य के लिए सड़क बनने का इंतजार कर रहे हैं। सड़क बनने से गांवों तक सुविधाएं भी आसानी से पहुंच सकेंगी।

loksabha election banner

इस समय सड़क पर तारकोल बिछाने का काम चल रहा है। क्षेत्र के लोग सेब, नाशपाती, अन्य फल उगाकर आजीविका चलाते हैं। ऐसे में नई सड़क उनके लिए आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। लोग पिछले एक दशक से इस सड़क के बनने का इंतजार कर रहे थे। उन्हें उस समय हौसला मिला जब वर्ष 2008 में सड़क एवं भवन निर्माण विभाग ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना ने सड़क बनाने का फैसला किया। सहायक कार्यकारी अभियंता अता मोहम्मद शेख ने बताया कि 9.12 किलोमीटर लंबी द्राधू-मनवा सड़क को बनाने पर 717 लाख रूपये का खर्च आएगा। इससे पूरा साल भद्रवाह की पांच पंचायतें सड़क से जुड़ी रहेंगी। ऐसे में सड़क बन जाने के बाद क्षेत्र के विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.