Move to Jagran APP

कटड़ा के पास खड्ड में मिला मोर्टार शेल, पुलिस की बीडीएस टीम ने किया निष्क्रिय

नगर कटड़ा के साथ लगते गांव आरली के कालशा खड्ड में पुलिस को रविवार सुबह मोटार्र शेल मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस जिंदा मोर्टार शेल को निष्क्रिय किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 03:37 PM (IST)
कटड़ा के पास खड्ड में मिला मोर्टार शेल, पुलिस की बीडीएस टीम ने किया निष्क्रिय
कटड़ा के पास खड्ड में मिला मोर्टार शेल, पुलिस की बीडीएस टीम ने किया निष्क्रिय

कटड़ा, संवाद सहयोगी । श्री माता वैष्णों देवी के आधार शिविर कटड़ा के साथ लगते गांव आरली के कालशा खड्ड में पुलिस को रविवार सुबह मोर्टार शेल मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्टार शेल को निष्क्रिय किया। पुलिस के मुताबिक मोर्टार शेल पुराना था।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह जब आम दिनों की तरह कटड़ा के साथ लगते गांव आरली के निवासी अपने काम में व्यस्त थे तभी गांव के साथ लगती कालशा खड्ड से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों ने मोर्टार शेल देखा और इसकी सूचना तुरंत पुलिस अधिकारियों को दी।

एसडीपीओ कटड़ा विवेक शेखर तथा एसएचओ प्रदीप गुप्ता के साथ अन्य पुलिस अधिकारी व जवान मौके पर पहुंचे और इस मोर्टार शेल की जांच की। इसी बीच पुलिस की बम डिस्पोजल स्क्वाड की टीम मौके पर पहुंची। इस मोटार्र शेल को निष्क्रिय किया। हालांकि 81 एमएम का यह मोर्टार शेल देखने में तो पुराना लग रहा था पर ग्रामीण इस बात को लेकर दहशत में आ गए की कैसे यह जिंदा मोर्टार शेल उनके गांव पहुंच गया।

दूसरी ओर कटड़ा के इतिहास में शायद यह पहली बार हुआ है कि कोई मोर्टार शेल पुलिस ने बरामद किया है। वहीं गनीमत यह रही कि पुलिस को इसकी जानकारी समय पर मिल गई वरना अगर कोई ग्रामीण इस मोर्टार शेल को अपने साथ ले जाता तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था।

वही इस मोर्टार शेल की निष्क्रिय होने के उपरांत ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। पुलिस ने मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। एसडीपीओ कटड़ा विवेक शेखर ने बताया कि ग्रामीणों के अनुसार कुछ वर्ष पहले इस एरिया में सेना का आना जाना लगा रहता था हो सकता है कि यह पुराना मोर्टार शेल बीते वर्षों का हो अलबत्ता समय रहते इस को निष्क्रिय कर दिया गया है और इस संबंध में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.