Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर: बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के लिए चयनित प्रदेश के आरिफ खान ने उपराज्यपाल से मुलाकात की

आरिफ मोहम्मद खान ने राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की।कश्मीर घाटी के तंगमर्ग के हाजीबल के गोइवारा के एक छोटे से गांव के रहने वाले स्कीयर आरिफ खान ने बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में भारत के एकमात्र प्रतिनिधि होने का अनूठा गौरव हासिल किया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 05:28 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक के लिए चयनित प्रदेश के आरिफ खान ने उपराज्यपाल से मुलाकात की
बीजिंग ओलंपिक के लिए चयनित आरिफ खान प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ।

जम्मू, जागरण संवाददाता : बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले जम्मू-कश्मीर के अल्पाइन स्कीयर, आरिफ मोहम्मद खान ने राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की।कश्मीर घाटी के तंगमर्ग के हाजीबल के गोइवारा के एक छोटे से गांव के रहने वाले स्कीयर आरिफ खान ने बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में भारत के एकमात्र प्रतिनिधि होने का अनूठा गौरव हासिल किया है।

prime article banner

वह दो अलग-अलग शीतकालीन ओलंपिक आयोजनों में सीधे कोटा स्थान जीतने वाले देश के पहले एथलीट भी हैं। उपराज्यपाल ने दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने और शीतकालीन ओलंपिक क्वालीफाई करने हेतु आरिफ को बधाई दी।उपराज्यपाल ने कहा कि पूरा देश आरिफ के समर्पण और खेल भावना से प्रेरित है। वह सभी से उनका समर्थन करने का आग्रह करते हैं।

उपराज्यपाल ने यूटी के युवाओं और उभरते खिलाडि़यों के लिए एक अविश्वसनीय उदाहरण स्थापित करने हेतु आरिफ की सराहना की। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवा बेहद प्रतिभाशाली हैं और निश्चित रूप से अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने हेतु अधिक अवसरों के पात्र हैं। हम उन स्थानीय खिलाडि़यों को हर संभव सहायता देने हेतु प्रतिबद्ध हैं, जो जम्मू-कश्मीर और देश को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा बनाने, जम्मू-कश्मीर को खेल का पावर हाउस बनाने हेतु नई नीतियों को लागू करने की महत्वपूर्ण पहल कर रही है।आरिफ खान ने स्कीइंग में विश्व चैंपियनशिप में चार बार देश का प्रतिनिधित्व किया है और इससे पहले गुलमर्ग में आयोजित खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों के दोनों संस्करणों में भाग लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.