Move to Jagran APP

J&K: अफवाहों पर विश्वास न करें, देश में कश्मीरी युवाअों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे 7 लायजन अधिकारी

ये लायजन अधिकारी दिल्ली-एनसीआर-मेरठ, जयपुर-भोपाल, चंडीगढ़, अलीगढ़, चैन्नई- हैदराबाद, बंगलूरू व पुणे में कार्य कर रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:50 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 06:50 PM (IST)
J&K: अफवाहों पर विश्वास न करें, देश में कश्मीरी युवाअों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे 7 लायजन अधिकारी
J&K: अफवाहों पर विश्वास न करें, देश में कश्मीरी युवाअों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे 7 लायजन अधिकारी

जम्मू, राज्य ब्यूरो। राज्य सरकार ने कहा है कि देश के विभिन्न हिस्सों में तैनात किए गए लायजन अधिकारियों बेहतर समन्वय से कश्मीरी युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। पुलवामा में केरिपुब जवानों पर आत्मघाती हमले से उपजे हालात में राज्य प्रशासन ने कश्मीरी विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों से आग्रह किया है कि वे अगवाहों पर विश्वास न करते हुए अपनी जगह से न हिलें। किसी भी प्रकार की मदद के लिए वे उन्हें दिए गए नंबरों पर जम्मू कश्मीर सरकार के लायजन अधिकारियों व स्थानीय पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।

loksabha election banner

राज्य प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि देश में सात जगहों पर लायजन अधिकारी बनाए गए हैं। ये लायजन अधिकारी दिल्ली-एनसीआर-मेरठ, जयपुर-भोपाल, चंडीगढ़, अलीगढ़, चैन्नई- हैदराबाद, बंगलूरू व पुणे में कार्य कर रहे हैं। वे इन इलाकों में पिछले तीन महीनों से हैं, ऐसे में उनके नंबर राज्य के विद्यार्थियों के पास हैं।चंडीगढ़ के लायजन अधिकारी ने सुनिश्चित किया हैकि अंबाला के महाऋषि नरकेंदेश्वर मुलाना विश्व विद्यालय के 3 होस्टलों में रहे रहे विद्यार्थी सुरक्षित हैं।

इसकी पुष्टि क्षेत्र के एसएचओ ने की है। इसके साथ गणपति इंस्टीट्यूट बिलासपुर, देहरादून के बाबा फरीद इंस्टीट्यूट, अल्पाइन इंस्टीट्यूट, डाल्फिन इंस्टीट्यूट व एसबीएस मेडिकल कालेज प्रबंधन ने भी स्पष्ट किया है कि विद्यार्थियों के मसलों को गंभीरता से लिया जा रहा है। देहरादून के कुछ विद्यार्थी दिल्ली पहुंच गए हैं, जेके हाउस चाणक्यपुरी में ठहराया गया है। वहीं देहरादून के सैलकुई के 100 विद्यार्थी रामपुर में एकत्र हुए हैं, एसएचओ ने वहां जाकर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की है।

पुलवामा में घटे घटनाक्रम के बाद बाहरी राज्यों मेें पढ़ रहे राज्य के विद्यार्थयों के अभिभावकों को चिंताएं बढ़ गई हैं। कुछ क्षेत्रों में राज्य के विद्यार्थियों को परेशान करने की कुछ घटनाएं पिछले दिनों मीडिया मेें भी आई। उसके बाद से अभिभावक अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं। जम्मू कश्मीर सरकार ने लायजन अधिकारियों से कहा गया है कि वे संबंधित क्षेत्रों के कालेल प्रबंधकों, विद्यार्थियों से समन्वय बनाए रखें और उनकी सुरक्षा को यकीनी बनाएं। इन अधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्र की पूरी जानकारी भी डिवीजनल कमिश्नर को सौंपी है।

1- विदुषी कपूर

लायजन अधिकारी दिल्ली-एनसीआर-मेरठ

फोन नंबर 9888918303

2-डा इंद्रजोत सिंह

लायजन अधिकारी चंडीगढ़

9419019175

3-संजय पंडिता

लायजन अधिकारी अलीगढ़,

9419102045

4-सईद अहमद रिजवी

लायजन अधिकारी पुणे

9930734663

5- प्रेरणा रैना

लायजन अधिकारी, जयपुर - भोपाल

फोन नंबर 9845477315

6-जिया उद्दीन रहमान

लायजन अधिकारी, बंगलूरू

फोन नंबर 9596160206

7-अश्विनी कुमार

लायजन अधिकारी, चैन्नई-हैदराबाद

9469238379  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.