Move to Jagran APP

Rahul Bhat Killing: उपराज्यपाल मनेाज सिन्हा बोले- दिवंगत राहुल भट्ट की बेटी की पढ़ाई की जिम्मेदारी अब सरकार की होगी

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में आतंकियों की गोलीबारी में मारे गए कश्मीरी हिंदू राहुल भट्ट के घर गत मंगलवार शाम काे दौरा किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उपराज्यपाल ने कहा कि पूरी प्रदेश सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 03:13 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 03:13 PM (IST)
Rahul Bhat Killing: उपराज्यपाल मनेाज सिन्हा बोले- दिवंगत राहुल भट्ट की बेटी की पढ़ाई की जिम्मेदारी अब सरकार की होगी
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि राहुल भट्ट की बेटी की पढ़ाई की जिम्मेदारी अब सरकार की है।

जम्मू, जेएनएन। केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि राहुल भट्ट की बेटी की पढ़ाई की जिम्मेदारी अब सरकार की है। राहुल भट्ट की हत्या के सभी पहलुओं की जांच के लिए सरकार पहले ही एक एसआइटी गठित कर चुकी है।पीएम पैकेज कर्मचारियों की सभी शिकायतों को भी प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जा रहा है।

loksabha election banner

एलजी सचिवालय के भीतर एक विशेष प्रकोष्ठ पीएम पैकेज कर्मचारियों की शिकायतों को देख रहा है। एक नोडल अधिकारी को प्रतिनियुक्त किया गया है जो दैनिक आधार पर मुद्दों को देख रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस को भी पीएम पैकेज के कर्मचारियों के लिए फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। उपराज्यपाल के साथ जम्मू के मंडलायुक्त रमेश कुमार, एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह और जिला उपायुक्त अवनी लवासा भी थीं।

इससे पहले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने श्रीनगर में आतंकियों की गोलीबारी में मारे गए कश्मीरी हिंदू राहुल भट्ट के घर गत मंगलवार शाम काे दौरा किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उपराज्यपाल ने कहा कि पूरी प्रदेश सरकार उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। वर्ष 2010-11 में कश्मरी हिंदुओं के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत क्लर्क की नौकरी पाने वाले भट्ट की 12 मई को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चडूरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने उनके कार्यालय में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अधिकारियों ने बताया कि सिन्हा ने जम्मू के बनतालाब में शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की और उनके माता-पिता, पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उपराज्यपाल के जाने के बाद राहुल के पिता बिटू जी भट्ट ने कहा कि सिन्हा ने उनके परिवार को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, हमें आश्वासन दिया गया था कि सरकार हमें राहत देने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। राहुल की पत्नी ने कहा कि आश्वासन दिया गया कि उन्हें एक बेहतर नौकरी मिलेगी और उनकी बेटी की शिक्षा का खर्च सरकार वहन करेगी। आक्रोशित कश्मीरी हिंदू मृतक की पत्नी के लिए पर्याप्त मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.