Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: आतंकियों को पकड़ने वाले ग्रामीणों की वीरता को उपराज्यपाल ने किया सलाम, इनाम में देंगे पांच लाख रुपये

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी जिला के जांबाज ग्रामीणों द्वारा लश्कर-ए-तैयबा के दो वांछित आतंकियों को पकड़ने के लिए उनकी वीरता को सलाम करते हुए पांच लाख रुपये इनाम देने का एलान किया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 01:37 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:46 PM (IST)
Jammu Kashmir: आतंकियों को पकड़ने वाले ग्रामीणों की वीरता को उपराज्यपाल ने किया सलाम, इनाम में देंगे पांच लाख रुपये
केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा।

जम्मू, जेएनएन। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी जिला के जांबाज ग्रामीणों द्वारा लश्कर-ए-तैयबा के दो वांछित आतंकियों को पकड़ने के लिए उनकी वीरता को सलाम करते हुए पांच लाख रुपये इनाम देने का एलान किया है।

loksabha election banner

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि मैं रियासी जिला के तसकन ढोक के वीर ग्रामीणाें को सलाम करता हूं जिन्होंने दो वांछित आतंकियों को पकड़ने में अपने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है। आम नागरिक का यह संकल्प और साहस यह दर्शाता है कि प्रदेश में आतंकवाद का अंत अब दूर नहीं है। केंद्र शासित प्रदेश सरकार वीर ग्रामीणों को वीरतापूर्ण कार्य के लिए पांच लाख रुपये का नकद इनाम देगी।

उल्लेखनीय है कि तकसन ढोक में ग्रामीणों ने आज लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को जिंदा पकड़ा है। इन दोनों आतंकियों को पहले रस्सियां से बांधा गया और फिर स्थानीय पुलिस को तुरंत इस बाबत सूचित कर दिया गया। चूंकि सेना और पुलिस ने प्रदेश में बचेखुचे आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान छेड़ा है, ऐसे में यह दोनों आतंकी इस क्षेत्र में शरण लेने पहुंचे थे लेकिन सतर्क ग्रामीणों ने इन दोनों आतंकियों को हथियारों संग जिंदा पकड़ा।

पकड़े गए दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। एक आतंकी की पहचान फैजल डार पुत्र बशीर अहमद डार निवासी बारामुला और दूसरे आतंकी की पहचान तालिब हुसैन पुत्र हैदर शाह निवासी राजौरी के रूप में हुई है। छानबीन में पता चला तालिब हुसैन भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के आइटी सेल का इंचार्ज है।आतंकियों के कब्जे से दो एके राइफल, सात हथगोले और एक पिस्तौल बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। यहां यह बता दें कि पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी तकसन के वीर ग्रामीणों को दो लाख रुपये इनाम में देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : रियासी जिला के तकसन गांव में ग्रामीणों ने एलईटी के दो आतंकियों को पकड़ा, डीजीपी देंगे 2 लाख रुपये इनाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.