Move to Jagran APP

मौलाना आजाद स्टेडियम में जल्द बनेगी उत्तर भारत की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज, 10 मार्च से शुरू होगी स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता

राज्य के शूटरों के लिए खुशखबरी है। मौलाना आजाद स्टेडियम में जल्द ही उत्तर भारत की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज बनाई जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 04:48 PM (IST)
मौलाना आजाद स्टेडियम में जल्द बनेगी उत्तर भारत की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज, 10 मार्च से शुरू होगी स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता
मौलाना आजाद स्टेडियम में जल्द बनेगी उत्तर भारत की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज, 10 मार्च से शुरू होगी स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता

जम्मू, [ विकास अबरोल ]। राज्य के शूटरों के लिए खुशखबरी है। मौलाना आजाद स्टेडियम में जल्द ही उत्तर भारत की सबसे बड़ी शूटिंग रेंज बनाई जाएगी। इसकी डीपीआर तैयार कर केन्द्र सरकार के खेल मंत्रालय विभाग को सौंप दी गई है। उम्मीद है कि आगामी वित्तीय वर्ष से इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह जम्वाल ने बताया कि राज्य में शूटिंग खेल को शुरू हुए 14 वर्ष का समय बीत चुका है। इन वर्षों के दौरान राज्य के शूटरों ने शूटिंग रेंज के अभाव के बावजूद राष्ट्रीय स्तर पर 40 पदक जीतकर जम्मू-कश्मीर के नाम को चार चांद लगाए हैं। राज्य में शूटिंग खेल को प्रोत्साहन देने में जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुख्य रूप से सहयोग रहा है।

जम्वाल ने बताया कि मौलाना आजाद स्टेडियम में स्थित हैंडबाल कोर्ट और फव्वारे के साथ लगती खाली पड़ी जमीन पर शूटिंग रेंज का निर्माण किया जाएगा। इसकी रिपोर्ट तैयार कर संबधित मंत्रालय को सौंपी जा चुकी है। मंत्रालय की ओर से भी इस पर अंतिम मुहर लग गई है। एमए स्टेडियम में बनाई जाने वाली शूटिंग रेंज उत्तर भारत की सबसे बड़ी और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। इसके अलावा नगरोटा में निर्माणाधीन खेल गांव में भी शूटिंग रेंज का निर्माण जारी है। उम्मीद है कि इसके बन जाने से भविष्य में राज्य के शूटर एशियन, कामन वेल्थ सहित ओलंपिक खेलों तक का सफर तय करने में कामयाब रहेंगे। उन्होंने मौलाना आजाद स्टेडियम में शूटिंग रेंज के निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध करवाने के लिए स्टेट स्पोटर्स काउंसिल के पूर्व सचिव वाहिद उर रहमान पारा का भी आभार जताया है।

10 मार्च को पांच दिवसीय नौवीं स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा

जम्वाल ने पत्रकार सम्मेलन में बताया कि 10 मार्च को पांच दिवसीय नौवीं स्टेट शूटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता के मुकाबले डीपीएस स्थित शूटिंग रेंज में होंगे। इसमें राज्यभर से 300 खिलाड़ी जिला श्रीनगर, बारामूला सहित जम्मू, रियासी, ऊधमपुर, सांबा, कठुआ, राजौरी, पुंछ सहित अन्य जिलों से भाग लेंगे। प्रतियोगिता में खिलाड़ी लड़के-लड़कियों के एयर राइफल और एयर पिस्टल वर्ग के अंडर-15, अंडर-18, अंडर-21 और अोपन आयुवर्ग में भाग लेंगे।

इस मौके पर जम्मू-कश्मीर राइफल एसोसिएशन के महासचिव अमजद परवेज मिर्जा, कोषाध्यक्ष एसएस सोढी, उपप्रधान शरत चंद्र सिंह, एसोसिएशन की सलाहकार कमेटी के चेयरमैन जयपाल सिंह, उपप्रधान परमजीत सिंह, संयुक्त सचिव अशोक कुमार और सदस्य समर देव सिंह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.