जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद उत्साहित लद्दाख के निवासी झूम गाकर पांच अगस्त की खुशियां मनाएंगे। लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में सुबह चौक पर तिरंगे फहराने के साथ शाम को लोग नाच गाकर लद्दाख की स्मृद्ध् संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ लद्दाख में हर घर को रोशन किया जाएगा। यह सारा कार्यक्रम लद्दाख के भाजपा अध्यक्ष व क्षेत्र के सांसद जामयांग त्सीरिंग नांग्याल की देखरेख में होगा। कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए प्रदेश भाजपा ने क्षेत्र में जागरूकता अभियान भी चलाया था।

मंगलवार को लेह जिला प्रधान दोरजे वांगचुक की अध्यक्षता में हुई बैठक में पांच अगस्त के कार्यक्रमों को कामयाब बनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। इस दौरान लद्दाखी परिधानों में मंडल स्तर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों केे लिए की गई तैयारियों पर भी चर्चा हुई। इवस बैठक में युवा महिला मोर्चा प्रधानों के साथ भाजपा के अन्य विभागों के प्रभारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मंडल स्तर पर किए गए प्रबंधों पर चर्चा हुई। लेह के साथ कारगिल में भी जिला भाजपा इकाई की बैठकें भी हुई। प्रमुख स्थलों पर कार्यक्रमों के आयोजन के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी दिशानिर्देशों को गंभीरता से पालन किया जाएगा।

लेह भाजपा के जिला प्रधान दोरजे आंगचुक ने बताया लद्दाख में 5 अगस्त को लोगों में बहुत जोश है। उन्होंने बताया कि 370 हटने के कारण ही लद्दाख में विकास का नया दौरा शुरू हुआ है। ऐसे में पांच अगस्त के कार्यक्रमों में लद्दाखी लोगाें का जोश दिखना स्वाभाविक है। दिन को मंडल स्तर पर तिरंगे फहराने के साथ प्रमुख जगहों पर नाच गाना हाेगा। यह सिलसिला 20 अगस्त तक चलेगा। पांच अगस्त को लेकर मंडल स्तर पर संवाद भी होंगे। इनमें वक्ता अनुच्छेद 370 35ए हटने से प्रदेश में शुरू हुई तेज विकास को लेकर विचार व्यक्त करते करेंगे। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनाें से पांच अगस्त को यादगार बनाने की कार्रवाई जारी थी। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस