Move to Jagran APP

Target Killings In Kashmir : कश्मीर में अन्य राज्यों के श्रमिकों को रात को बाहर न घूमने की सलाह

Target Killings In Kashmir इस समय मतदाता सूचियों के अंतिम प्रकाशन की प्रक्रिया जारी है और यहां कई लोगों ने अफवाह फैला रखी है कि बाहरी लोगों को मतदाता बनाया जा रहा है। ऐसे में आतंकी माहौल बिगाड़ने के लिए बाहरी श्रमिक पर हमला कर सकते हैं।

By naveen sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Sat, 26 Nov 2022 07:03 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 10:00 AM (IST)
Target Killings In Kashmir : कश्मीर में अन्य राज्यों के श्रमिकों को रात को बाहर न घूमने की सलाह
सभी लोगों से कहा गया है कि वह अपने घर में सीसीटीवी लगवाएं, यह सभी की सुरक्षा के लिए है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो  : कश्मीर में काम करने वाले अन्य राज्यों के श्रमिकों को पुलिस ने कथित तौर पर घरों से बाहर निकलने से मना किया है। कई जगह पुलिस ने उन्हें अपनी दुकानें भी बंद रखने को कहा है। अलबत्ता, पुलिस ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि इन श्रमिकों को सिर्फ रात के समय घर से बाहर न घूमने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

श्रीनगर के डाउन-टाउन समेत वादी के विभिन्न शहरों व कस्बों में हलवाई, चाय व अन्य दुकानों को चलाने वाले अन्य राज्यों के लोगों और श्रमिकों को संबंधित क्षेत्र की पुलिस ने कथित तौर पर कहा है कि वह कुछ दिनों तक अपनी दुकानें बंद रखें, अंधेरा होने से पहले अपने कमरों में लौट जाएं। कुछ लोगों ने दावा किया है कि उन्हें कुछ समय तक अपने गृह प्रदेश में लौटने के लिए भी कहा गया है। इसके बाद कइयों ने अपनी दुकानों पर ताला लगा दिया है और कई अपने स्वजन के साथ घरों की तरफ लौट रहे हैं।

अलबत्ता, पुलिस ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि किसी को घर में बंद रहने या अपना कारोबार बंद रखने के लिए नहीं कहा गया है। कुछ लोगों ने ऐसी अफवाह फैलाई है। पुलिस ने कश्मीर में रहने वाले अन्य राज्यों के श्रमिकों से यह आग्रह जरूर किया है कि वह अंधेरा होने पर एहतियात बरतें, उन्हें शाम के समय संवेदनशील कहे जाने वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है। इसके अलावा सभी लोगों से कहा गया है कि वह अपने घर में सीसीटीवी लगवाएं, यह सभी की सुरक्षा के लिए है।

सूत्रों की मानें तो कश्मीर में आतंकियों द्वारा अन्य राज्यों के श्रमिकों को निशाना बनाए जाने की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने यह सलाह जारी की है। उन्होंने कहा कि इस समय मतदाता सूचियों के अंतिम प्रकाशन की प्रक्रिया जारी है और यहां कई लोगों ने अफवाह फैला रखी है कि बाहरी लोगों को मतदाता बनाया जा रहा है। ऐसे में आतंकी माहौल बिगाड़ने के लिए बाहरी श्रमिक पर हमला कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.