Move to Jagran APP

Amrin Bhat: टीवी कलाकार अमरीन के हत्यारों समेत 10 घंटों के भीतर LeT के 4 आतंकी ढेर, तीन दिन में 10 आतंकी मारे

Jammu and Kashmir हत्या के बाद से आतंकियों की तलाश में जुटे जम्मू-कश्मीर के सुरक्षाबलों ने अमरीन भट के हत्यारों को न सिर्फ ढूंढ निकाला बल्कि रात भर चली मुठभेड़ में उन्हें मार गिराया। पिछले दस घंटों के भीतर सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 07:16 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 11:04 AM (IST)
Amrin Bhat: टीवी कलाकार अमरीन के हत्यारों समेत 10 घंटों के भीतर LeT के 4 आतंकी ढेर, तीन दिन में 10 आतंकी मारे
दोनों ने लश्कर कमांडर लतीफ के निर्देश पर टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या की थी।(File Photo)

श्रीनगर, जेएनएन : कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ-साथ अब आम लोगों को निशाना बना रहे आतंकवादियों पर सुरक्षाबलों का शिकंजा कसता जा रहा है। साफ्ट टारगेट किलिंग कर आम लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने अपनी मुहिम तेज कर दी है। पिछले 10 घंटों के भीतर ही सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में दो विभिन्न मुठभेड़ों में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकवादियों में 35 वर्षीय कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या करने वाले दो आतंकी भी शामिल हैं। वहीं पिछले तीन दिनों के भीतर सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी में हुई विभिन्न मुठभेड़ों में 10 आतंकियों को मार गिराया। इनमें सात आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा जबकि तीन आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित थे।

loksabha election banner

आइजीपी कश्मीर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज शुक्रवार तड़के कश्मीर के सौरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों की पहचान शाकिर अहमद वाजा और आफरीन अहमद के रूप में हुई है। ये दोनों आतंकी दक्षिण कश्मीर में जिला शोपियां के रहने वाले थे। इन आतंकवादियों को मार गिराने से पहले आत्मसमर्पण करने का पूरा मौका दिया गया।

आइजीपी ने बताया कि उससे पहले गत वीरवार रात को जिला बड़गाम के चाडूरा इलाके में भी सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर किया। ये दोनों आतंकी वही थे, जिन्होंने 25 मई को 35 वर्षीय कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हमले में उनका 10 वर्षीय भतीजा घायल हो गया था। हत्या के बाद से आतंकियों की तलाश में जुटे जम्मू-कश्मीर के सुरक्षाबलों ने अमरीन भट के हत्यारों को न सिर्फ ढूंढ निकाला बल्कि रात भर चली मुठभेड़ में उन्हें मार गिराया। पिछले दस घंटों के भीतर सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) के जिन दो आतंकियों ने अमरीन भट की हत्या की थी, वे हाल ही में संगठन में शामिल हुए थे। उनकी पहचान शाहिद मुश्ताक भट निवासी हफरू चाडूरा बड़गाम और फरहान हबीब निवासी हकरीपोरा पुलवामा के तौर पर हुई है। इन दोनों ने लश्कर कमांडर लतीफ के निर्देश पर टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या की थी। मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्टल बरामद हुई है।

आपको बता दें कि टीवी कलाकार अमरीना बट की हत्या के 24 घंटे बाद ही सुरक्षाबलों ने उनके हत्यारे आतंकियों को दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में घेर लिया था। दोनों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया परंतु जवाब गोली से दिया और उसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायर किया। देर रात गए तक आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी रही। आज तड़के एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकियों को हथियार डालने का मौका दिया परंतु जब वे नहीं माने तो सुरक्षाबलों ने दोनों को मार गिराया।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि बुधवार शाम को सूचना मिली थी कि दो आतंकी दक्षिण कश्मीर में अवंतीपोर के पास आगनहांजीपोरा में छिपे हुए हैं। खबर मिलते ही पुलिस ने सेना की 55 आरआर के जवानों के साथ मिलकर आगनहांजीपोरा में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरु किया। जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बढ़ रहे थे तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए उन पर फायरिंग कर दी। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर कर आतंकियों के भागने के मंसूबे को नाकाम बना दिया और उसके बाद वहां मुठभेड़ शुरु हो गई। तड़के तक दोनों आतंकियों को मार गिराया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.