Move to Jagran APP

Kashmir Situation: जम्मू- कश्मीर में 2जी इंटरनेट सेवा 15 तक बढ़ाई

जम्मू कश्मीर राज्य प्रशासन ने शुक्रवार को टूजी इंटरनेट सेवा को 15 फरवरी तक बढ़ा दे दिया है। घाटी में आम लोगों के लिए ब्राडबैंड सेवा को भी फिलहाल बंद ही रखने का फैसला किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 09:39 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 09:39 AM (IST)
Kashmir Situation: जम्मू- कश्मीर में 2जी इंटरनेट सेवा 15 तक बढ़ाई
Kashmir Situation: जम्मू- कश्मीर में 2जी इंटरनेट सेवा 15 तक बढ़ाई

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर राज्य प्रशासन ने शुक्रवार को टूजी इंटरनेट सेवा को 15 फरवरी तक बढ़ा दिया है। घाटी में आम लोगों के लिए ब्राडबैंड सेवा को भी फिलहाल बंद ही रखने का फैसला किया गया है। अलबत्ता, प्रशासन ने अनुमोदित बेबसाइट की संख्या को बढ़ाकर 481 कर दिया है। गृह सचिव ने चिंता जताई कि तमाम सुरक्षा उपायों को लागू किए जाने के बाद असामाजिक, राष्ट्रविरोधी और आतंकी तत्व वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) के जरिए गतिविधियां चला रहे हैं।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर गृहविभाग के प्रधान सचिव शालीन काबरा ने शुक्रवार शाम मोबाइल इंटरनेट सेवा को 15 फरवरी तक बढ़ाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में टूजी इंटरनेट सेवा की बहाली के बाद से पैदा हालात का जायजा लेने और सुरक्षा एजेंसियों की रिपार्ट के आकलन के बाद ही इसे 15 फरवरी तक जारी रखने का फैसला लिया गया है।

जम्मू कश्मीर राज्य प्रशासन ने शुक्रवार को टूजी इंटरनेट सेवा को 15 फरवरी तक बढ़ा दिया है। घाटी में आम लोगों के लिए ब्राडबैंड सेवा को भी फिलहाल बंद ही रखने का फैसला किया गया है। अलबत्ता, प्रशासन ने अनुमोदित बेबसाइट की संख्या को बढ़ाकर 481 कर दिया है।

गृह सचिव ने चिंता जताई कि तमाम सुरक्षा उपायों को लागू किए जाने के बाद असामाजिक, राष्ट्रविरोधी और आतंकी तत्व वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) के जरिए गतिविधियां चला रहे हैं। उन्होंने 31 जनवरी को बन टोल प्लाजा में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों के मारे जाने और उनके तीन ओवरग्राउंड वर्करों की गिरफ्तारी का हवाला देते बताया कि आतंकी वीपीएप का इस्तेमाल कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि दो दिन पहले श्रीनगर में मारे गए आइएसजेके के आतंकी भी वीपीएन के जरिए इंटरनेट का दुरुपयोग कर रहे थे। प्रतापपार्क में ग्रेनेड हमला करने वाले आतंकी भी वीपीएन के जरिए अपने हैंडलर के साथ संपर्क में थे। 

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा मां को चपातियों के बीच चिट्ठी छिपाकर भेजती थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.