Move to Jagran APP

कश्मीर चैंबर ने जम्मू चैंबर को ठहराया शुक्रवार हिंसा का जिम्मेदार, व्यापार संबंध तोड़ने की धमकी दी

खान ने कहा कि अगर राज्य प्रशासन जम्मू व देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरियों के जानमाल की रक्षा करने में नाकाम रहा तो उन्हें अन्य विकल्पों पर विचार करना होगा

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 11:51 AM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 11:51 AM (IST)
कश्मीर चैंबर ने जम्मू चैंबर को ठहराया शुक्रवार हिंसा का जिम्मेदार, व्यापार संबंध तोड़ने की धमकी दी
कश्मीर चैंबर ने जम्मू चैंबर को ठहराया शुक्रवार हिंसा का जिम्मेदार, व्यापार संबंध तोड़ने की धमकी दी

जम्मू, जागरण संवाददाता। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए फिदायीन हमले के बाद जम्मू में लगी आग के लिए जम्मू चैंबर को जिम्मेदार ठहराते हुए कश्मीर चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री ने जम्मू से व्यापार संबंध तोड़ने की धमकी दी है। कश्मीर चैंबर ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद जम्मू चैंबर ने जम्मू बंद का आह्वान किया और इसी कारण जम्मू में तोड़फोड़ व आगजनी की घटनाएं हुई।

loksabha election banner

कश्मीर चैंबर के वरिष्ठ उप-प्रधान नासिर हमीद खान ने श्रीनगर में पत्रकार वार्ता में कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि जम्मू बंद के फैसले से ही हालात बिगड़े। खान ने बंद के दौरान कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन को जम्मू में कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। खान ने कहा कि जम्मू चैंबर ने विश्वास दिलाया था कि वह राज्य के दोनों हिस्सों के हित वाले मुद्दों का समर्थन करेगा लेकिन जम्मू चैंबर उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। उन्होंने जम्मू चैंबर से दोनों संभाग के संबंधों को बेहतर बनाने की दिशा में कदम उठाने की अपील भी की।

खान ने कहा कि अगर राज्य प्रशासन जम्मू व देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरियों के जानमाल की रक्षा करने में नाकाम रहा तो उन्हें अन्य विकल्पों पर विचार करना होगा, जिसमें राष्ट्र को राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक तौर पर बर्बाद करने वालों से व्यापार संबंध खत्म करना भी शामिल है।

जम्मू में भारत विरोधी नारेबाजी बर्दाश्त नहीं होगी

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट की ओर से वेयर हाऊस स्थित फेडरेशन कार्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित कर पुलवामा आत्मघाती हमले के शहीद सीआरपीएफ जवानों तथा सोमवार को मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर व अन्य जवानों को श्रद्धांजलि दी। फेडरेशन के महासचिव दीपक गुप्ता ने इस मौके पर जम्मू के मौजूदा हालात पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जम्मू में इस समय राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ मुहिम छिड़ी हुई है। जम्मू में भारत विरोधी नारेबाजी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भारत विरोधी नारेबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गुप्ता ने कहा कि पुलिस व जिला प्रशासन अभी तक ऐसे लोगों की निशानदेही करने में विफल साबित हुआ है। सोशल मीडिया पर भी कुछ लोग भारत विरोधी प्रचार कर रहे हैं, ऐसे लोगों की धरपकड़ होनी चाहिए। व्यापारियों ने इस मौके पर दो मिनट का मौन धारण करके शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की। इस मौके पर फेडरेशन प्रधान रतन लाल गुप्ता, वरिष्ठ उप-प्रधान धीरज महाजन, सचिव अभिमन्यु गुप्ता व कोषाध्यक्ष विशाल गुप्ता समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.