Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: यूएस राष्ट्रपति Joe Biden के रणनीतिकारों में शामिल हुई कश्मीर की Aisha Shah

Joe Biden White House digital team अमेरिका के लुसवानिया में पली-बड़ी आइशा इससे पहले वाइडन हेरिस के चुनाव प्रचार में डिजिटल पार्टनरशिप मैनेजर के तौर पर काम कर चुकी हैं। इस समय वह स्मिथ सोनियन संस्थान में विशेषज्ञ के तौर पर काम कर रही हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 05:44 PM (IST)
Jammu Kashmir: यूएस राष्ट्रपति Joe Biden के रणनीतिकारों में शामिल हुई कश्मीर की Aisha Shah
व्हाइट हाउस कार्यालय की डिजिटल रणनीति टीम में शाह को पार्टनरशिप मैनेजर बनाया गया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। अब अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति के डिजिटल रणनीतिकारों में कश्मीर की बेटी भी अहम भूमिका निभाएगी। अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाले जो बाइडन ने अपनी टीम की घोषणा करते हुए कश्मीर की आइशा शाह को भी इसमें अहम स्थान दिया है।व्हाइट हाउस कार्यालय की डिजिटल रणनीति टीम में शाह को पार्टनरशिप मैनेजर बनाया गया है। इस टीम का नेतृत्व रॉब फलेहट्री कर रहे हैं।

loksabha election banner

अमेरिका के लुसवानिया में पली-बड़ी आइशा इससे पहले वाइडन हेरिस के चुनाव प्रचार में डिजिटल पार्टनरशिप मैनेजर के तौर पर काम कर चुकी हैं। इस समय वह स्मिथ सोनियन संस्थान में विशेषज्ञ के तौर पर काम कर रही हैं। शाह इससे पहले जॉन एफ केनेडी सेंटर फॉर परफाॅर्मिंग आर्ट के कारपोरेटर फंड में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। इसके अलावा भी आइशा शाह यूएस में कई अहम पदों पर काम कर चुकीं है।

जो बाइडन की जिस टीम में आइशा को शामिल किया गया है, उसमें सभी विशेषज्ञ और अनुभवी हैं। इस टीम का काम व्हाइट हाउस को अमेरिका के लोगों के साथ नए व आधुनिक तरीकों के साथ जोड़ना है। उन्हें अमेरिका को और मजबूत बनाने के लिए डिजिटल रणनीति बनाने की जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी।

जो बाइडन ने टीम के सदस्यों को चुनने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब लग रहा है कि अमेरिका जल्द ही बेहतर परिणाम देगा। कोरोना के बाद डिजिटल टीम का महत्व और बढ़ गया है। हम ऐसी टीम को बना रहे हैं जोकि सभी अमेरिका के लोगों के अनुभवों और अपेक्षाओं को पूरा करेगी।

आइशा के अलावा व्हाइट हाउस ऑफ डिजिटल स्ट्रैटेजी टीम में शामिल अन्य सदस्यों में ब्रेंडन कोहेन (प्लेटफ़ॉर्म मैनेजर), महा घंडौर (डिजिटल पार्टनरशिप मैनेजर), जोनाथन हेबर्ट (वीडियो डायरेक्टर), जैमे लोपेज (प्लेटफ़ॉर्म के निदेशक), काराहा मैगवुड (क्रिएटिव डायरेक्टर), अभय पिटजर (डिज़ाइनर), ओलिविया रैस्नर (ट्रैवलिंग कंटेंट डायरेक्टर), रेबेका रिंकीविच (डिजिटल स्ट्रेटेजी के डिप्टी डायरेक्टर), क्रिस्ट्रिन टॉम (डिजिटल स्ट्रैटेजी के डिप्टी डायरेक्टर) और कैमरन ट्रिम्बल (डिजिटल एंगेजमेंट के निदेशक) शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.